• search
जबलपुर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Video: क्या जबलपुर में है सिरफिरों की सल्तनत ?, कोचिंग गर्ल को मारा चाक़ू, बोला I Love You फ्रेंडशिप करोगी

एमपी के जबलपुर में सिरफिरे मनचले ने कोचिंग जा रही 10वीं क्लास की लड़की पर इसलिए चाक़ू से हमला कर दिया, क्योकि लड़की ने उसके फ्रेंडशिप के प्रपोज को नकार दिया। हमलावार आरोपी युवक फरार है।
Google Oneindia News
jabalpur

लगता है एमपी के जबलपुर में सिरफिरों की सल्तनत हैं। आम आदमी से लेकर स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे महफूज नहीं। दिलदहला देने वाले मेखला रिसॉर्ट केस को हुए ज्यादा दिन भी नहीं गुजरे कि घर से कोचिंग जा रही एक लड़की पर दो मनचले युवकों ने चाकू से हमला कर दिया। शहर के घमापुर इलाके में दिनदहाड़े हुई यह वारदात CCTV में कैद हो गई। जिसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस मामले में एक नाबालिग लडके को हिरासत में लिया था, उसके बाद हमलावार मुख्य आरोपी विक्रम केवट को भी गिरफ्तार कर लिया हैं।

घमापुर इलाके में दिनदहाड़े हुई वारदात

घमापुर इलाके में दिनदहाड़े हुई वारदात

द्वारका नगर में रहने वाली दसवीं क्लास की लड़की कोचिंग पढ़ने जा रही थी। तभी एक्टिवा जैसी गाड़ी पर सवार होकर आए दो लड़कों ने उसे रोक लिया। एक लड़का लड़की के पास पहुंचा और आई लव यू बोलते हुए फ्रेंडशिप करने की डिमांड करने लगा। इस बात का जब लड़की ने विरोध किया, तो सिरफिरे लड़के ने उसके पैर पर दनादन चाकुओं से हमला कर दिया। लड़की के चिल्लाते ही आरोपी फरार हो गए, फिर आसपास के लोगों ने मामले की पुलिस को खबर की।

CCTV में कैद Live वारदात

हमलावार अपने मंसूबों को अंजाम देने के बाद फरार तो हो गया, लेकिन उसे यह नहीं पता था, कि उनकी करतूत वहां लगे CCTV में कैद हो रही हैं। सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे इस वीडियो में आरोपी हमलावार युवक एक्टिवा जैसी गाड़ी से आता दिख रहा हैं। गाड़ी से उतरते ही फुटरेस्ट वाली जगह से कुछ उठाता है, फिर वहां से गुजर रही लड़की के नजदीक पहुंचकर कुछ बोलने लगता है। लड़की जैसे ही उसकी बात का विरोध करती है, वह कमर में छिपाए चाकू को निकालकर दनादन वार करने लगता है। तभी कुछ लोग लड़की के बचाव में दौड़ते है, तो आरोपी फरार हो जाते है।

गाड़ी छोड़कर भागा हमलावर

गाड़ी छोड़कर भागा हमलावर

घटना की खबर के बाद मौके पर जब पुलिस पहुंची, तो सिरफिरा हमलावार फरार हो चुका था। लड़की ने पुलिस को बताया कि आरोपी जाते-जाते जान से मारने की धमकी देते हुए भागा। लड़की के पैर में गंभीर चोट पहुंची है और परिजन दहशत में हैं। घमापुर पुलिस के मुताबिक इस मामले में हमलावार युवक के साथ एक अन्य नाबालिग लड़का शामिल था। जिसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हैं। फरार युवक की तलाश में उसके घर में दबिश दी गई, लेकिन वह नहीं मिला। बाद में मदनमहल स्टेशन से हमलावार पकड़ा गया। आरोपी का नाम विक्रम केवट है।जो किसी दूसरे शहर भागने की फिराक में था।

हमलावार की उम्र महज 18-20 साल

हमलावार की उम्र महज 18-20 साल

घटना के वीडियो में दिखाई दे रहे हमलावार की उम्र ज्यादा नहीं लग रही। लगभग 18-20 साल के लड़के के द्वारा दिनदहाड़े की जा रही चाकूबाजी बताती है कि ऐसे युवा किस तरह का फ्यूचर पसंद कर रहे है। जिंदगी के बेहतर कैरियर की सीढ़ियां चढ़ने की उम्र में चाकू थामे ऐसे लड़कों में पनपता घातक मनचलापन हर किसी को सोचने मजबूर कर रहा है। आए दिन बन रहे ऐसे हालतों में सोशल पुलिसिंग प्रणाली भी कटघरे में है।

ऐसी सनक सिरफिरापन क्यों पनप रहा?

ऐसी सनक सिरफिरापन क्यों पनप रहा?

जबलपुर में ही पिछले महीने मेखला रिसॉर्ट में हुई दिलदहला देने वाली वारदात भी सिरफिरेपन का ही नतीजा रही। उससे पहले भी स्कूल-कॉलेज या राह चलते लड़कियों के साथ भी घटनाएं हुई। कुछ घटनाओं में जान पहचान होने के बाद लड़के-लड़कियों के बीच नजदीकियों ने हिंसक रूप लिया।क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट बताते है कि एंग्ज़ाइटी डिसॉर्डर ऐसी घटनाओं की बड़ी वजह है।जनरलाइज्ड़ या स्पेसिफिक डिसॉर्डर कुछ लोगों को सिरफिरा बना देता हैं।

ये भी पढ़े-Jabalpur News: मेखला रिसॉर्ट मर्डर केस के आरोपी ने उगले कई राज, रिमांड ख़त्म, भेजा गया जेल

Comments
English summary
Video Jabalpur school girl going to coaching madman stabbed Firstly said I love you friendship
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X