दक्षिण चीन सागर की तरफ वियतनाम ने तैनात किए रॉकेट लॉन्चर्स

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

हांग कांग। दक्षिणी चीन सागर में बढ़ते तनाव के बीच वियतनाम ने भी अपने मोबाइल रॉकेट लॉन्चर्स को तैनात कर दिया है। इन रॉकेट की जद्द में चीन के नए रनवे और सैन्य ​​ठिकाने हैं। यह सभी रनवे और सैन्य ठिकाने समुद्री क्षेत्र से होने वाले रूट पर ही पड़ते हैं। रॉयटर्स की खबर के अनुसार हनोई में इस रॉकेट लॉन्चर्स को तैनात किया गया है।

south china sea

दक्षिण चीन सागर को लेकर लगातार चीन और अन्य देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। ​इससे पहले चीन ने भी दक्षिण चीन सागर पर सैन्य अभ्यास किया था।

चीन और अन्य देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा

पश्चिम देशों के सूत्रों के मुताबिक लॉन्चर्स को ऐसे लगाया गया कि वो एरियल सर्विलांस की नजर में न आएं। वहीं वियतनाम के विदेश मंत्री ने इस तरह की खबरों से हाथ पीछे खींचते हुए कहा कि यह सूचना सही नहीं है।

south china sea

​उप रक्षामंत्री नेगयूयेन ची विन्ह ने रॉयटर्स को सिंगापुर में बताया कि हनोई में इस तरह के कोई लॉंचर्स और हथियार नहीं है। साथ ही कोई भी रॉकेट तैनात नहीं किया गया है। लेकिन अगर ऐसी कोई भी परिस्थितियां बनती हैं तो आने वाले समय में ऐसा कदम उठाने से पीछे नहीं हटेंगे।

उन्होंने कहा कि अपने देश की सीमा को सुरक्षित रखने के लिए हर जरूरी उठाने के लिए हम स्वतंत्र हैं। दक्षिण चीन सागर पर चीन के अधिकार को इंटरनेशनल ट्रिब्यूनल के खारिज करने के बाद से ही इस क्षेत्र में लगातार विवाद पैदा होता जा रहा है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Vietnam moves rocket launchers into disputed South China Sea. Now south china sea surge tension among china and others countries
Please Wait while comments are loading...