वीडियो: अमेरिका-ब्रिटेन-फ्रांस ने सीरिया के तीन ठिकानों को यूं बनाया निशाना

Posted By: Amit J
Subscribe to Oneindia Hindi

दमिश्क। रूस को जवाब देने के लिए सीरिया पर पिछले एक सप्ताह के भीतर अमेरिका ने दूसरी बार हवाई हमला किया है। पिछले सप्ताह सीरिया में हुए केमिकल अटैक के बाद अमेरिका ने शुक्रवार शाम को अपने सहयोगी मुल्क ब्रिटेन और फ्रांस के साथ मिलकर दमिश्क के निकट तीन अलग-अलग ठिकानों निशानों को बनाया है। इस हमले में किसी भी अमेरिकी पायलट की मौत नहीं हुई है, वहीं सीरियाई सुरक्षा बल और अन्य किसी के हताहत की पुष्टि नहीं की गई है।

वीडियो: US-UK-France ने सीरिया को यूं बनाया निशाना

अमेरिका इसे पिछले शनिवार को हुए केमिकल अटैक का जवाब बता रहा है, जिसमें 70 ज्यादा लोगों की जान गई थी। सीरियाई मिलिट्री बेस को अमेरिका ने पिछले एक सप्ताह में दूसरी बार निशाना बनाया है। वहीं, रूस ने इस अटैक की कड़ी निंदा करते हुए अमेरिका को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

साथ ही डोनाल्ड ट्रंप ने इस हमले के बाद ईरान और रूस को चेतावनी दी है कि वह इस अभियान में अपने सहयोगी के साथ ना खड़े हों। उन्होंने कहा कि रूस को अब यह फैसला लेना होगा कि वह इस अंधकार भरे रास्ते का साथ देगा या फिर वह सभ्य देशों के साथ खड़ा होकर शांति के लिए अपनी भूमिका निभाएगा।

इससे पहले सीरिया के राष्‍ट्रपति असद को ट्रंप ने धमकी दी और ट्वीट करते हुए लिखा 'जानवर असद' को इस हमले के लिए बड़ी कीमत चुकानी होगी।' हालांकि सीरिया की सरकार ने गैस अटैक को उसके खिलाफ एक साजिश करार दिया है और आरोपों को मनगढंत बताया।

ये भी पढ़ें- उन्नाव गैंगरेप पर टूटी सीएम आदित्यनाथ की चुप्पी, कहा- अपराधी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा

ये भी पढ़ें- मेरठ: गन्ने के खेत में युवती का न्यूड वीडियो बनाकर किया वायरल

ये भी पढ़ें- सेक्स पावर बढ़ाने के लिए लिया इंजेक्शन तो छोड़कर भागा प्रेमी, लड़की की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
VIDEO: Here's how America-Britain-France-launch-air-strike on Syria

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.