• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Elon Musk ने Twitter डील को होल्ड पर डाला, जानिए क्यों फंस गई ट्विटर डील?

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, मई 13: विश्व के सबसे अमीर कारोबारी एलन मस्क ने शुक्रवार को ट्विटर डील को अस्थाई तौर पर पेंडिंग में डालने की घोषणा की है। एलन मस्क ने इसके पीछे ट्विटर स्पैम और फर्जी खातों पर लंबित विवरणों का हवाला देते हुए ट्विटर डील को फिलहाल होल्ड पर डाल दिया है। एलन मस्क ने घोषणा करते हुए कहा है कि, क्या वास्तव में ट्विटर पर स्पैम और फर्जी खातों की संख्या पांच प्रतिशत से कम है? इस कैलकुलेशन की पूरी जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। इसीलिए फिलहाल इस डील को होल्ड पर डाल दिया गया है।

    Elon Musk की Twitter डील अटकी,जानें क्या है कारण | वनइंडिया हिंदी
    ट्विटर, टेस्ला के शेयर गिरे

    ट्विटर, टेस्ला के शेयर गिरे

    दरअसल, ट्विटर ने एक फाइलिंग में जानकारी दी थी, कि ट्विटर पर फर्जी खातों और स्पैम की संख्या पांच प्रतिशत से कम है, लेकिन एलन मस्क ने कहा है कि, क्या वाकई पांच प्रतिशत से कम खाते फर्जी हैं, उसका कैलकुलेशन किया जाना चाहिए और तब तक के लिए उन्होंने डील को होल्ड पर डाल दिया है। ट्विटर की तरफ से कहा गया है कि, करीब 22.9 करोड़ यूजर्स ट्विटर प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। वहीं,रिपोर्ट के मुताबिक, प्रीमार्केट ट्रेडिंग में सोशल मीडिया कंपनी के शेयर 17% गिर चुके हैं। वहीं, इस हफ्ते टेस्ला और ट्विटर के शेयरों में भी गिरावट आई है, क्योंकि निवेशक टेस्ला के सीईओ एलन मस्क और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खरीदने के लिए उनकी 44 बिलियन डॉलर की बोली के नतीजे और संभावित कानूनी मुद्दों से निपट रहे हैं। दो में से, मस्क की इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी का प्रदर्शन खराब रहा है, जिसका स्टॉक इस सप्ताह अब तक लगभग 16% गिरकर 728 डॉलर हो गया है। सप्ताह के लिए ट्विटर शेयर 9.5% गिर गया, गुरुवार को 45.08 डॉलर पर पर बंद हुआ।

    44 अरब डॉलर में ट्विटर डील

    44 अरब डॉलर में ट्विटर डील

    आपको बता दें कि, पिछले महीने टेस्ला कंपनी के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने की बात कही थी। जिसकी पुष्टि ट्विटर ने भी की थी। कंपनी की ओर से कहा गया था कि डील के अनुसार कंपनी के शेयर धारकों को 54.20 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर के बदले दिए जाएंगे। इस ऐलान के बाद एलन मस्क ने कहा कि लोकतंत्र को चलाने के लिए फ्री स्पीच उसका आधार है, ट्विटर डिजिटल शहर है जहां मानवता के भविष्य की चर्चा होती है। मैं ट्विटर को पहले से कहीं बेहतर बनाना चाहता हूं, इसमे नए फीचर लाकर, लोगों में भरोसा बढ़ाने के लिए इसके एलगोरिदम को लोगों के सामने रखा जाएगा। ट्विटर में जबरदस्त क्षमता है, मैं कंपनी के साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं। मस्क ने एक और ट्वीट करके लिखा, कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर रहें क्योंकि इसी का नाम अभिव्यक्ति की आजादी है।

    ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं एलन मस्क

    ट्विटर पर एक्टिव रहते हैं एलन मस्क

    आपको बता दें कि एलन मस्क ट्विटर पर काफी सक्रिय रहते हैं और उनके ट्विटर पर 83 मिलियन फॉलोवर हैं, कंपनी में एलन मस्क के 9 फीसदी शेयर हैं। मार्च महीने में मस्क ने ट्विटर की आलोचना शुरू की और कंपनी पर कई गंभीर आरोप लगाए। कंपनी के एल्गोरिदम और भेदभावपूर्ण फीड्स की आलोचना की। उन्होंने 14 अप्रैल को कंपनी की बोर्ड मीटिंग में हिस्सा लेने से भी इनकार कर दिया था, उन्होंने कहा था कि वह कंपनी की पूरी तरह से अभिव्यक्ति की आजादी का मंच बनाएंगे, उस वक्त ही उन्होंने कंपनी को को खरीदने के संकेत दे दिए थे।

    Twitter के CEO पराग अग्रवाल ने 2 टॉप अफसरों को निकाला, नई भर्ती पर लगाई रोकTwitter के CEO पराग अग्रवाल ने 2 टॉप अफसरों को निकाला, नई भर्ती पर लगाई रोक

    Comments
    English summary
    Elon Musk has informed by tweeting that, the Twitter deal has been temporarily in pending for the time being.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X