• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

चना मसाला, नान और चाय की शौकीन ताइवान की राष्‍ट्रपति, जताया भारत और भारतीय खाने के लिए प्रेम

|

ताइपे। ताइवान की 'आयरन लेडी' राष्‍ट्रपति साई इंग वेन ने ट्विटर पर भारतीय खाने के लिए अपनी पसंद का इजहार किया है। ताइवान जो इस समय भारत के साथ राजनयिक स्‍तर पर संबंधों को शुरू करने की कोशिशों में लगा है, उसकी राष्‍ट्रपति का इस तरह से भारतीय डिश के लिए अपना शौक जताना चीन को चिढ़ाने के लिए काफी है। राष्‍ट्रपति वेन ने ट्विटर पर लिखा है कि ताइवान का सौभाग्‍य है जो यहां पर कई भारतीय रेस्‍टोरेंट्स हैं और यहां के स्‍थानीय लोगों को उन रेस्‍टोरेंट्स में मिलने वाला खाना काफी पसंद है।

taiwan-president.jpg

यह भी पढ़ें-जिनपिंग को लगता है ताइवान की बॉस लेडी से डर!

भारत दौरे की याद दिलाते व्‍यंजन

राष्‍ट्रपति वेन ने ट्विटर पर लिखा कि उन्‍हें चना मसाला और नान काफी पसंद है और चाय उन्‍हें हमेशा उनके भारत दौरों की याद दिलाती है। राष्‍ट्रपति वेन ने लिखा, 'ताइवान का सौभाग्‍य है कि यहां पर कई भारतीय रेस्‍टोरेंट्स हैं और ताइवान के लोग उन्‍हें काफी पसंद करते हैं। मुझे हमेशा चना मसाला और नान अच्‍छी लगती है जबकि चाय हमेशा मुझे मेरे भारत दौरों की याद दिला देती है।' उन्‍होंने लिखा कि भारत एक ऐसा देश है जहां पर विभिन्‍नता है और जहां एक साथ कई रंग देखने को मिलते हैं। इसके साथ ही ताइवानी राष्‍ट्रपति ने लोगों से भी उनकी पसंदीदा भारतीय डिश के बारे में पूछा। अपनी ट्वीट के साथ ही उन्‍होंने भारतीय थाली की एक फोटो भी शेयर की है। इसमें पुलाव, नान और सलाद के साथ ही दूसरे व्‍यंजनों को भी देखा जा सकता है। साथ ही ताइवानी राष्‍ट्रपति के पसंदीदा चना मसाला के साथ साइड में चाय का कप भी रखा हुआ है।

ऑस्‍ट्रेलिया के पीएम बोले- समोसा है बेस्‍ट

विदेशी नेताओं का भारतीय व्‍यंजन के लिए प्‍यार नई बात नहीं है। मई माह में ऑस्‍ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्‍कॉट मॉरिसन ने अपने हाथ के बने समोसों की फोटोग्राफ शेयर की थी। मॉरिसन ने यह डिश लॉकडाउन के दौरान तैयार की थी। इसके साथ ही उन्‍होंने आम की चटनी भी तैयार की थी। साथ ही उन्‍होंने अपनी पोस्‍ट में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी टैग किया था। पीएम मोदी ने भी इसका जवाब दिया था। उन्‍होंने लिखा था, 'समोसे काफी स्‍वादिष्‍ट लग रहे हैं और मुझे उम्‍मीद है कि महामारी के बाद किसी दिन साथ में इसका आनंद उठाया जाएगा।'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Taiwan President Tsai Ing-wen loves Chana masala and naan Chai is her favourite.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X