भूख के कारण दुकान लूटने और शिकार करने को मजबूर लोग, अब तक 4 लोगों ने गंवाई जान

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। दक्षिण अमेरिका में आने वाला वेनेजुएला में खाने की भारी कमी ने दंगों को अंजाम दे दिया है। हजारों लोग सड़कों पर उतरकर दुकानों में लूट-पाट कर रहे हैं। खाने की कमी से कई जगह दंगे भड़क गए हैं जिसके चलते अब तक 4 लोंगों की मौत हो गई है। पूरा वेनेजुएला पिछले काफी महीनों से खाने की भारी कमी से जूझ रहा है।

Venezuela

वेनेजुएला में खाने की कमी के चलते लोग सड़कों पर उतर आए हैं। भूख से लाचार लोग दुकाने लूटने और पशुओं का शिकार करने को मजबूर हो गए हैं। अब तक करीब 300 से ज्यादा पशुओं को खाने की कमी के चलते मारा जा चुका है। पश्चिम वेनेजुएला के ऐंडिएन में तो गुस्साई भीड़ ने सुपरमार्केट को लूट लिया। यहां अब तक 4 लोगों की मौत और 16 लोग घायल हो चुके हैं।

गुआनारे में जा रहे आटे और मुर्गों से भरे ट्रक को भी लोगों ने लूट लिया। ड्राइवर को गोली मारकर लोगों ने खाने का सारा सामान लूट लिया। वेनेजुएला चार साल की मंदी के दौर से गुजर रहा है। लाखों लोग गरीबी में जीवन व्यतीत कर रहे हैं। ये गरीब लोग वेनेजुएला की आबादी का करीब 82 प्रतिशत हैं। इनमें से भी आधे से ज्यादा लोगों के पास पेट भरने के पैसे भी नहीं हैं।

राष्ट्रपति निकोलस मदुरो के शासन को मोटे तौर पर मंदी के लिए दोषी ठहराया गया है। विपक्ष के सांसदों ने दावा किया है कि मदुरो की असफल आर्थिक नीतियां और बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार दुनिया के सबसे बड़े कच्चे तेल के भंडार वाले देश में मंदी के लिए दोषी हैं।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में भारतीय नागरिक को जहरीला इंजेक्शन देकर मौत की नींद सुलाने की तारीख तय

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Starving People Came On Streets And Looted Food In Venezuela.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.