• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: रमजान के दौरान मक्का-मदीना की मस्जिदों में नहीं होगी नमाज, सऊदी प्रशासन ने लागई रोक

|

रियाध। इस बार सऊदी अरब की मक्का और मदीना स्थित दो बड़ी मस्जिदों में रमजान के महीने के दौरान नमाज नहीं होगी। सऊदी प्रशासन ने रमजान का महीना शुरू होने से पहले ही रोक को बढ़ा दिया है। अरब न्यूज के अनुसार ये फैसला कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लिया गया है। इस महामारी से बचाव के लिए मक्का स्थित ग्रांड मस्जिद और मदीना स्थित प्रोफेट मस्जिद में रमजान के दौरान नमाज पढ़ने पर रोक लगाई गई है।

saudi arabia, mosque, covid-19, coronavirus, mecca, masjid, lockdown, ramadan, सऊदी अरब, नमाज, मक्का, मदीना, मस्जिद, कोविड-19, कोरोना वायरस, लॉकडाउन, रमजान

इन दोनों मस्जिदों के अध्यक्ष जनरल शेख डॉ. अब्दुल रहमान बिन अब्दुलअजीज अल सुदैस ने ट्वीट कर बताया कि मक्का की मस्जिद अल-हराम और अल मस्जिद अल-नबावी में रमजान के दौरान लाउड स्पीकर पर अजान की जाएगी, लेकिन इन मस्जिदों में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी। जानकारी के लिए बता दें सऊदी अरब ने 19 मार्च से ही देश की मस्जिदों में नमाज अदा करने पर रोक लगाई हुई है।

इसके साथ ही सऊदी अरब के ग्रैंड मुफ्ती शेख अब्दुल अजीज बिन अब्दुल्ला अल-शेख ने लोगों से अपील की है कि इस महामारी के मद्देनजर अगले हफ्ते से शुरू होने वाले रमजान के महीने में 'तरावीह' की नमाज के साथ ही ईद की नमाज को भी घर पर ही पढ़ें। ताकि सऊदी में वायरस का संक्रमण फैलने से रोका जा सके।

सऊदी अरब में संक्रमण के मामले 10 हजार के पार

सऊदी सरकार के मुताबिक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 10,484 मामले सामने आ चुके हैं और 103 लोगों की मौत हुई है। इसके अलावा 1,490 ऐसे लोग भी हैं, जो ठीक हो चुके हैं। वहीं यहां पहले ही अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोक दिया गया है। इसके अलावा साल भर चलने वाले उमरा और हज को भी निलंबित किया गया है। यहां वायरस से बचाव के लिए अधिकांश सार्वजनिक स्थानों को बंद कर दिया गया है।

आज होगा मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का विस्तार, नरोत्तम मिश्रा समेत ये पांच लेंगे मंत्री पद की शपथ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
saudi arabia extends suspension of prayers in mosques mecca madina during ramadan due to coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X