• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दूसरी कोविड-19 ग्लोबल समिट आज, पीएम मोदी करेंगे संबोधित

|
Google Oneindia News

वॉशिंगटन, 12 मई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वर्चुअल समिट को संबोधित करेंगे। विदेश मंत्रालय की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार प्रधानमंत्री मोदी दूसरी ग्लोबल कोविड वर्चुअल समिट में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रपति जो बाइडेन के निमंत्रण पर पीएम मोदी इस समिट में हिस्सा लेंगे। समिट का उद्देश्य कोरोना महामारी की चुनौतियों से कैसे निपटा जाए इसपर केंद्रित होगा। विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि प्रधानमंत्री इस सेशन की शुरुआत करेंगे। भारत कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में अहम भूमिका निभा रहा है, भारत दुनियाभर में सुरक्षित और कम दाम की वैक्सीन सप्लाई कर रहा है। वैक्सीन के अलावा भारत दवा और अन्य तमाम मदद मुहैया करा रहा है।

pm

बता दें कि कोरोना की चुनौती से आगे कैसे निपटा जाए और भविष्य में आने वाली स्वास्थ्य चुनौतियों का कैसे सामना किया जाए इसको लेकर आज दूसरी ग्लोबल कोविड-19 समिट का व्हाइट हाउस आयोजन करने जा रहा है। व्हाइट हाउस की ओर से जारी रिलीज में कहा गया है कि कोरोना के नए वैरिएंट जैसे ओमिक्रॉन से निपटने के लिए नई वैश्विक स्तर पर रणनीति की जरूरत है। अमेरिका और दुनिया के अन्य हिस्सों में जिस तरह से कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और संक्रमण बढ़ रहा है उसको लेकर व्हाइट हाउस ने दूसरी कोविड-19 ग्लोबल समिट का आयोजन करने का फैसला लिया है।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली हाई कोर्ट जल्द मिल सकता है नया चीफ जस्टिस, पांच हाई कोर्ट को भी मिलेंगे नए मुख्य न्यायाधीशइसे भी पढ़ें- दिल्ली हाई कोर्ट जल्द मिल सकता है नया चीफ जस्टिस, पांच हाई कोर्ट को भी मिलेंगे नए मुख्य न्यायाधीश

इस समिट में कई देश, अन्य सहयोगी, एनजीओ, प्राइवेट सेक्टर की कंपनियां हिस्सा लेंगी। इसमे दक्षिण अफ्रीका, कनाडा, जापान, भारत, कोलंबिया, रिपब्लिक ऑफ कोरिया, इटली, न्यूजीलैंड, यूरोपियन कमिशन, स्पेन, नाइजीरिया, नॉर्वे, पलाऊ, तंजानिया, रवांडा, रोटरी इंटरनेशनल व अन्य हिस्सा लेंगे। यह ग्लोबल समिट वर्चुअल माध्यम से होगी। समिट मुख्य रूप से वैश्विक स्तर पर प्रयास को तेज करने, दुनियाभर में वैक्सीन को लोगों तक पहुंचाने, सबसे ज्यादा जिन्हें संक्रमण से खतरा है उनपर ध्यान देने और भविष्य में इस तरह का संक्रमण ना हो उसपर आधारित होगा।

Comments
English summary
PM Modi to address second covid-19 global summit hosted by White House
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X