• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आकाश में UFO देखे जाने के बाद कई जहाजों को लैंडिंग से रोका गया? पुलिस ने जारी किया बयान

डर्बीशायर लाइव से बात करते हुए बिल पियर्स ने कहा कि, ‘जब मैं एक पूल मैच से घर आया, तो मैंने देखा कि, आसमान में कुछ लहरा रहा था’।
Google Oneindia News

डर्बीशायर(इग्लैंड) जून 13: इंग्लैंड के डर्बीशायर में आकाश में एक 'यूएफओ' देखे जाने के बाद कई विमानों की लैंडिंग रोक दी गई। एक यूएफओ को डर्बीशायर शहर में देखकर विमान स्पॉटर्स ने दावा किया, कि विमान को पास के हवाई अड्डे पर उतरने से रोक दिया गया। डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, ये वाकया 9 जून का है।

आकाश में रहस्यमयी रोशनी

आकाश में रहस्यमयी रोशनी

ब्रिटिश अखबार डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, इंग्लैंड के लॉन्ग ईटन के निवासियों ने रहस्यमयी उड़ने वाली चमकीली वस्तु को आकाश में देखा, जिसके ऊपर लाल और हरे रंग की चमकती हुई रोशनी आ रही थी। ये मामला 9 जून का बताया जा रहा है, जब स्थानीय विमानन कर्मचारियों ने इसकी रिपोर्ट की और फिर ईस्ट मिडलैंड्स हवाई अड्डे पर कई विमानों को लैंडिंग से रोक दिया गया। यूएफओ के कैप्चर किए गए लगभग पांच मिनट के फुटेज में, इसे जमीन के ऊपर मंडराते हुए देखा जा सकता है। वहीं, लॉन्ग ईटन के चश्मदीदों का कहना है कि, 'ये एक्स-फाइल्स पर हो सकते हैं'।

चश्मदीदों ने क्या कहा?

चश्मदीदों ने क्या कहा?

डर्बीशायर लाइव से बात करते हुए बिल पियर्स ने कहा कि, 'जब मैं एक पूल मैच से घर आया, तो मैंने देखा कि, आसमान में कुछ लहरा रहा था'। उन्होंने कहा कि, 'शुरुआत में मैंने बाहर देखा और मैंने सोचा, वह क्या है? क्योंकि यह रंग बदल रहा था। कुछ साल पहले, मैंने आकाश में एक सफेद रोशनी देखी थी और वह एक विमान नहीं था लेकिन मैंने इसके बारे में खबरों में कुछ भी नहीं देखा'। उन्होंने कहा कि, 'लोगों को लगता है कि यह एक ड्रोन है, जब मैंने फेसबुक पर वीडियो डाला और कुछ लोगों ने कहा कि, यह एक विमान था लेकिन यह एक विमान नहीं है क्योंकि यह कोई शोर नहीं कर रहा था। मुझे लगता है कि कुछ अलग ही मुद्दा है, जिसकी वजह से ईस्ट मिडलैंड्स हवाई अड्डे पर फ्लाइटों को लैंडिंग करने से रोक दिया गया। (रिप्रजेंटेटिव तस्वीर)

कई विमानों की लैंडिंग में देरी

कई विमानों की लैंडिंग में देरी

फ़्लाइट ट्रैकिंग ऐप फ़्लाइट राडार के अनुसार, 9 जून की रात ईस्ट मिडलैंड्स हवाई अड्डे पर और 10 जून की तड़के कई विमानों में देरी हुई। विमानों के उड़ान रास्तों की जांच में पाया गया कि कुछ विमानों ने उतरने से पहले मिडलैंड्स पर चक्कर लगाया था। रिपोर्ट के मुताबिक, उस रात मिडलैंड्स में प्लेन स्पॉटर्स ने सुझाव दिया है कि, ड्रोन संभवतः पास के डाउनलोड फेस्टिवल से जुड़ा हुआ था, जो सप्ताहांत के लिए हजारों रॉक प्रशंसकों को डोनिंगटन पार्क में देखा। आपको बता दें कि, यूके में सबसे बड़ा रॉक फेस्टिवल, 9 जून को शुरू हुआ और रविवार 12 जून तक चला है और कई लोग अटकलें लगा रहे हैं, कि हो सकता है कि ये आसमान में दिखने वाला ड्रोन हो।

पुलिस ने जारी किया बयान

पुलिस ने जारी किया बयान

लीसेस्टरशायर पुलिस और डाउनलोड फेस्टिवल के एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि, 'डोनिंगटन पार्क के पास ड्रोन देखे जाने की हालिया रिपोर्टों के परिणामस्वरूप हाल के दिनों में ईस्ट मिडलैंड्स एयरपोर्ट (ईएमए) में कुछ परिचालन व्यवधान हुआ है। इससे रात के वक्त कार्गो विमानों के संचालन प्रभावित हुए हैं और यात्री उड़ानों को अन्य हवाई अड्डों की ओर मोड़ दिया गया है'। पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि, 'हवाई अड्डे का सुरक्षित संचालन और कार्यक्रम में जनता की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है'। वहीं, पुलिस की तरफ से कहा गया है कि, हवाई अड्डे के निकट एक ड्रोन उड़ाना नागरिक उड्डयन अधिनियम 1982 के तहत एक अपराध है और सार्वजनिक सुरक्षा के लिए एक बड़ा जोखिम है। पुलिस जरूरत पड़ने पर उचित कार्रवाई करेगी'।

Aliens News: क्या एलियंस मौजूद हैं? आसमान में रहस्यमयी उड़नतश्तरियों के देखे जाने पर रिसर्च करेगा NASAAliens News: क्या एलियंस मौजूद हैं? आसमान में रहस्यमयी उड़नतश्तरियों के देखे जाने पर रिसर्च करेगा NASA

Comments
English summary
It has been claimed that the landing of planes has been canceled after seeing UFOs in the sky in this city.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X