• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान ने कहा- भारत ने देवदार के पेड़ों पर गिराए बम, यूएन से करेंगे इको-टेररिज्म की शिकायत

|

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि भारतीय वायुसेना ने उनकी जमीन पर आकर पेड़ों पर बम गिराए, जिससे पर्यावरण को भारी नुकसान हुआ है। ऐसे में वो संयुक्त राष्ट्र में इसकी शिकायत करेंगे। इमरान खान सरकार के एक मंत्री मलिक अमीन असलम ने शुक्रवार को कहा कि भारत ने जो किया है इसके लिए पाकिस्तान, उसके खिलाफ संयुक्त राष्ट्र में इको-टेरेरिज्म की शिकायत दर्ज कराएगा।

पाक की वन संपत्ति को नुकसान हुआ

पाक की वन संपत्ति को नुकसान हुआ

मलिक अमीन असलम ने कहा कि भारतीय जेट विमानों ने फॉरेस्ट रिजर्व पर बमबारी की। इसकी वजह से वन क्षेत्र के देवदार के पेड़ों को नुकसान पहुंचा है, इसको इको टेरेरिज्म ही कहा जाएगा। भारत ने एयर स्ट्राइक कर पाक की वन संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के प्रस्ताव 47/37 के मुताबिक, किसी सैन्य कार्रवाई में पर्यावरण की तबाही होती है तो यह अतंरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन है। ऐसे में इसकी शिकायत की जाएगी।

वायुसेना ने की थी स्ट्राइक

वायुसेना ने की थी स्ट्राइक

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच बीते कुछ समय से तनाव चल रहा है। 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद ये तनाव शुरू हुआ। इसके बाद 26 फरवरी को तड़के ही भारत की वायुसेना ने पीओके में जाकर वहां बमबारी की और जैश-ए-मोहम्मद को निशाना बनाया। इसी संगठन ने पुलवामा हमले की जिम्मेदारी ली थी।

जैश के ठिकानों पर हमले

जैश के ठिकानों पर हमले

इस स्ट्राइक में जहां भारतीय वायुसेना की ओर से जैश के ठिकाने तबाह होने और कई आतंकियों के मारे जाने की बात कही गई है (कोई आंकड़ा इसको लेकर सेना ने नहीं दिया है)। वहीं पाकिस्तान की ओर से कहा गया है कि भारत की ओर से घने जंगलों में बम बरसाए गए और इससे पेड़ों के गिरने के अलावा जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

आर्मी हॉस्पिटल में रक्षामंत्री ने विंग कमांडर अभिनंदन से की मुलाकात, पत्नी-बेटे से भी मिलीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan to lodge UN complaint against India for eco-terrorism forest bombing
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X