• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कैपिटल बिल्डिंग हिंसा के बाद कांग्रेस का बड़ा कदम, Joe Biden के खिलाफ पहली आपत्ति खारिज

|

Joe Biden Certification: वाशिंगटन डीसी। अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग हिंसा के बाद कांग्रेस की कार्यवाही फिर से शुरू हो गई है। जिसमें कांग्रेस ने बड़ा कदम उठाते हुए रिपब्लिकन सीनेटर की आपत्तियों को खारिज कर दिया। कुछ रिपब्लिकन सीनेटर ने एरिजोना में जो बाइडेन की जीत को लेकर आपत्ति जाहिर की थी जिसके बाद सीनेट में इसे लेकर वोटिंग की गई।

    Trump Supporters Violence: US Congress ने Joe Biden के खिलाफ आपत्ति की खारिज | वनइंडिया हिंदी

    Joe Biden

    एरिजोना केइलेक्टोरल कॉलेज में गड़बड़ी के समर्थन में केवल 6 सीनेटर ने वोट किया जबकि 93 ने इसके विरोध में वोट किया। जिसके बाद इस आपत्ति को खारिज कर दिया गया। ट्रम्प समर्थक मिसौरी सीनेटर जॉश हॉले और टेक्सास से सीनेटर टेड क्रूज चुनाव नतीजों को बदलने के अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं।

    इसके साथ ही हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स में भी इस आपत्ति पर वोट किया गया। डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रभाव वाले हाउस में भी ट्रम्प समर्थकों की कोशिश सफल नहीं हो सकी।

    हिंसा के चलते रोकनी पड़ी थी कार्यवाही

    इसके पहले बुधवार को शुरू हुई कांग्रेस की कार्यवाही कैपिटल हिल बिल्डिंग में हिंसा के बाद रोकनी पड़ी थी। हथियार बंद ट्रम्प समर्थक कैपिटल बिल्डिंग के अंदर घुस आए जिसके बाद बिल्डिंग को लॉकडाउन करना पड़ा था। सभी सांसदों को हाल से निकालकर सुरक्षित उनके चेंबर में पहुंचाया गया। यही नहीं स्थिति को संभालने के लिए नेशनल सिक्योरिटी गार्ड को बुलाना पड़ा था। कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा की अमेरिका और दुनिया भर के नेताओं ने निंदा की है। वहीं घटना के बाद ट्रम्प के कई सहयोगी इस्तीफा देने लगे हैं।

    वहीं कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा के बाद राजधानी वाशिंगटन डीसी में आपात काल लगा दिया गया है। वाशिंगटन डीसी की मेयर म्यूरिल बाउजर ने बताया है कि उन्होंने एक आदेश जारी कर राजधानी में आज से आपातकाल की घोषणा की है। ये आपातकाल अगले 15 दिनों के लिए लगाया गया है।

    कैपिटल बिल्डिंग में हिंसा के बाद वाशिंगटन डीसी में आपातकाल, मेयर ने की घोषणा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Joe Biden Certification us congress reject First Objection
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X