• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाइडेन भी चले ट्रंप की राह, 2000 डॉलर के राहत चेक की मांग, कहा- 600 डॉलर काफी नहीं

|

Joe Biden call for $2000 Stimulus Checks: वाशिंगटन डीसी। डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन के बीच चुनाव के दौरान और बाद में भले ही कितनी भी कटुता आई हो लेकिन ऐसा लगता है कि जो बाइडेन पर ट्रंप का दबाव तो है ही। यही वजह है कि शपथ लेने से कुछ देने पहले ही जो बाइडेन ने अमेरिकी कांग्रेस द्वारा पारित 600 डॉलर के राहत चेक को बढ़ाकर 2000 डॉलर किए जाने की मांग की है। बाइडेन ने कहा है कि 600 डॉलर काफी नहीं है। इसकी जगह अमेरिकी लोगों को 2000 डॉलर का राहत चेक दिया जाना चाहिए।

Joe Biden

ट्रंप ने भी की थी मांग

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सबसे पहले राहत चेक को 2000 डॉलर करने की मांग की थी। इस मांग को लेकर ट्रंप ने कांग्रेस द्वारा पारित बजट को ही कई दिनों तक लटकाए रखा था जिसके चलते अमेरिका में संघीय मंदी का खतरा मंडराने लगा था। हालांकि बाद में ट्रंप ने बिल का साइन कर दिया था।

सीनेट में भी डेमोक्रेट का बहुमत

जो बाइडेन ने भी पिछले सप्ताह 600 डॉलर के राहत चेक को कम बताया था और कहा था कि अगर उनकी डेमोक्रेटिक पार्टी हाउस और सीनेट दोनों जगह अपना बहुमत हासिल कर लेती है तो तत्काल 2000 डॉलर का राहत चेक दिया जाएगा।

चूंकि अब हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव्स और सीनेट में डेमोक्रेटिक पार्टी का बहुमत हो चुका है इसलिए उम्मीद की जा रही है कि शपथ ग्रहण के बाद जो बाइडेन इस महीने के आखिर में एक नया राहत चेक जारी किया जा सकता है।

बाइडेन ने रविवार को कहा था कि "600 डॉलर बहुत ही कम है जब आपको घर का किराया भी देना और अपनी मेज पर खाना भी चाहिए। हमें 2000 डॉलर का राहत चेक चाहिए।"

दो भारतवंशी सांसद रो खन्ना और प्रमिला जयपाल ने भी 2000 डॉलर के राहत चेक की मांग की है। अब उम्मीद है कि जल्द ही अमेरिकी लोगों के लिए नया जारी चेक हो सकेगा।

Capitol Siege: बाइडेन ने हिंसा करने वालों को कहा- 'ये घरेलू आतंकवादी, व्हाइट सुप्रीमिस्ट हैं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
joe biden calls for 2000 dollar Stimulus Checks for american
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X