सामने आया मिस वर्ल्‍ड बांग्‍लादेश की जिंदगी का काला सच और मच गया हंगामा

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

ढाका। मिस वर्ल्‍ड का खिताब जीतना किसी खूबसूरत मॉडल के लिए सपने से कम नहीं। लेकिन जरा सोचिए कि मिस वर्ल्‍ड बनने के बाद अगर वह खिताब उस मॉडल से छीन लिया जाए तो क्‍या होगा? यकीनन यह एक डरावने सपने जैसा है, लेकिन ऐसा हुआ है। 5 दिन पहले ही मिस वर्ल्ड बांग्लादेश 2017 का खिताब जीतने वाली एक मॉडल जन्नतुल नईम से उसका ताज छीन लिया गया है। इसके पीछे की जो वजह है वो ये है कि उन्होंने अपने शादीशुदा होने की बात छुपाई थी। आइए आपको इस मामले में विस्‍तार से बताते हैं।

16 साल की उम्र में शादी के लिए किया गया मजबूर

16 साल की उम्र में शादी के लिए किया गया मजबूर

जानकारी छुपाने के आरोपों पर जन्नतुल ने कहा कि ये उनकी हार नहीं बल्कि बांग्लादेश के कायदे कानूनों की हार है। वही अपनी शादी के सवाल पर जन्नतुल का कहना है कि अगर किसी 16 साल की लड़की को शादी के लिए मजबूर किया जाए तो उसे शादी नहीं कहा जा सकता है। एसएससी परीक्षा के महीने भर के भीतर जिस लड़की की शादी कर दी जाती है, उसकी उम्र ही क्या होती है। उल्‍लेखनीय है कि जन्नतुल की मार्च 2013 में शादी हो गई थी लेकिन ढाई महीने बाद ही ये जोड़ा अलग हो गया था।

पेश कर सकती हूं उम्र का सबूत

पेश कर सकती हूं उम्र का सबूत

जन्नतुल ने कहा कि वे अपनी उम्र के दस्तावेजी सबूत पेश कर सकती हैं। वहीं आयोजकों का कहना है कि ‘मिस वर्ल्ड' प्रतिस्पर्धा में ऐसे व्यक्ति को बांग्लादेश की नुमाइंदगी का मौका नहीं दिया जाना चाहिए जिसने गलत जानकारी दी हो। प्रतियोगिता के नियमों के तहत केवल अविवाहित प्रतिस्पर्धी ही इसमें शरीक हो सकते है और उनकी कोई संतान भी नहीं होनी चाहिए।

1990 में हुआ था जन्नतुल का जन्‍म

1990 में हुआ था जन्नतुल का जन्‍म

जन्नतुल नईम का जन्म बांग्लादेश में साल 1990 में हुआ था। यही पली-बढ़ीं और पढ़ाई भी यहीं पूरी की। जन्नतुल पेशे से वकील हैं और वो मॉडलिंग भी करती हैं। जन्नतुल को बाइक राइड का बेहद शौक है और सिर्फ 14 साल की उम्र में ही उन्होंने बाइक चलाना सीख लिया था। उनके चाचा ने सिखाया।

लेडी बाइकर के नाम से जानता है बांग्‍लादेश

लेडी बाइकर के नाम से जानता है बांग्‍लादेश

कुछ समय के अंदर ही जन्नतुल ने बाइक राइडिंग में महारत हासिल कर ली और बांग्लादेश में उन्हें लोग लेडी बाइक राइडर के नाम से भी जानते हैं। जन्नतुल अक्सर अपने दोस्तों के साथ बाइक राइड पर नजर आती हैं। जन्नतुल के पिता का नाम ताहेर मिया और मां का नाम रजिया बेगम है। जन्नतुल ने साल 2013 में हाई स्कूल पास किया और फिर कॉक्स बाजार स्थित कॉलेज से पढ़ाई पूरी करने के बाद ढाका चली गईं।

Read Also- 'गंदी जिद' के चलते ब्‍वॉयफ्रेंड को रूममेट्स की न्‍यूड फोटो भेजती थी लड़की, खुला राज तो...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Winner of Miss World Bangladesh 2017 Jannatul Nayeem has been stripped of crown after her hidden marriage controversy emerged.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.