• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इंडोनेशिया विमान क्रैश: दुर्घटना स्थल पर मिले बॉडी पार्ट्स, समुद्र से निकाले जा रहे हैं मलबा, 62 लोग थे सवार

|

Indonesia Plane Crash Site Body Parts Found: इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने के बाद एक यात्री विमान (Sriwijaya Air Boeing 737-500) क्रैश हो गया है। इंडोनेशियाई जांचकर्ताओं ने रविवार (10 जनवरी) को कहा है कि उन्हें जकार्ता के पास बॉडी पार्ट्स (शरीर के अंग) बरामद हुए है। उन्होंने कहा है कि हमे बॉडी पार्ट्स सम्भवत दुर्घटना स्थल से मिले हैं, जहां विमान बोइंग 737-500 क्रैश हुआ था। विमान में 62 लोग सवार थे। जकार्ता पुलिस के प्रवक्ता यूसरी यूनुस ने कहा है कि आज सुबह (रविवार) तक हमें दो (बॉडी) बैग मिले हैं, एक बैग यात्री से जुड़ा और दूसरे में बॉडी पार्ट्स हैं।

Indonesia

रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीविजय एयर बोइंग विमान 737-500 शनिवार (09 जनवरी) दोपहर को जकार्ता में सोएकरनो-हट्टा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से निकलने के लगभग चार मिनट बाद एक गहरी खाई में गिर गया। दुर्घटना कैसे हुई है, इसके कोई कारण अभी तक सामने नहीं आए हैं। अधिकारियों ने कहा है कि हमें ऐसा लग रहा है कि 62 में से कोई भी शख्स जीवित नहीं होगा। विमान हादसे के बाद हेलीकॉप्टर और गोताखोरों को रविवार को शहर के बीच पर तैनात किया गया है। जानकारी के मुताबिक, हादसे के बाद से ही जांचकर्ता मलबा ढूंढने के काम में लगे हुए हैं।

    Indonesia Plane Crash: दुर्घटना स्थल पर मिले बॉडी पार्ट्स,62 लोग सवार थे | वनइंडिया हिंदी

    उड़ान संख्या SJ182 इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से बोर्नियो द्वीप जा रही थी। उड़ान भरने के 4 मिनट बाद ही विमान का कंट्रोल रूम से संपर्क टूट गया था। बोर्निया द्वीप पहुंचने का वक्त विमान का 90 मिनट का था। अधिकारियों के अनुसार, 62 यात्रियों में से चालक दल और 10 बच्चे भी शामिल थे। ये सारे यात्री इंडोनेशियाई थे।

    विमानों पर नजर रखने वाली फ्लाइटरडार के अनुसार, विमान ने एक मिनट में 10 हजार फीट नीचे गोता लगाया। विमान 10,900 फीट की ऊंचाई पर था और इसके बाद 60 सेकेंड में ही तेजी से नीचे की ओर आया। समुद्र तल से मज 250 फीट पर आखिरी बार उसका सिग्नल मिला। रिपोर्ट के मुताबिक, विमान 26 साल पुराना था। विमान की पहली फ्लाइट मई 1994 में हुई थी। यह बोइंग 737-500 क्लासिक विमान था।

    ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में पावर ब्लैकआऊट, कराची से लेकर इस्लामाबाद तक कई शहर अंधेरे में डूबे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Indonesia Plane Crash Site Body Parts Found Say Investigators Air Boeing 737-500
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X