• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिशा रवि के समर्थन में ग्रेटा थनबर्ग का फिर 'विवादित' ट्वीट, उठाया मानवाधिकार का मुद्दा

|

नई दिल्ली: किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करने वाली क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने टूल किट मामले में गिरफ्तार एक्टिविस्ट दिशा रवि के समर्थन में ट्वीट कर मानवाधिकार का मुद्दा उठाया है। ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर कहा है कि बोलने की आजादी लोकतंत्र का मूल हिस्सा होना चाहिए, इसके साथ समझौता नहीं किया जा सकता है।

    ToolKit Case: गिरफ्तार Disha Ravi के समर्थन में Greta Thunberg,ट्वीट कर कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    GRETA THUNBERG

    दिशा रवि के समर्थन में ग्रेटा थनबर्ग

    किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट करने के बाद से ही क्लाइमेट चेंज स्वीडन की एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग लगातार सुर्खियों में हैं और उनके ही टूल किट को लेकर भारत में बवाल मचा हुआ है। दिल्ली पुलिस ने टूल किट को लेकर FIR दर्ज करते हुए दिशा रवि को गिरफ्तार किया था और पटियाला हाउस कोर्ट ने दिशा रवि को 3 दिनों की हिरासत में भेज दिया है। जिसके बाद ग्रेटा थनबर्ग ने दिशा रवि के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा है कि 'फ्रीडम ऑफ स्पीच डेमोक्रेसी का मूल सिद्धांत है। शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन और जनसभा करना लोगों का मानवाधिकार है और ये किसी भी लोकतंत्र का मूल हिस्सा होना चाहिए '। स्वीडन की रहने वाली 17 साल की क्लाइमेट चेंज एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने एक ट्वीट FRIDAY FOR FUTURE का जबाव देते हुए मानवाधिकार का मुद्दा उठाया है, इस ट्वीट के दबाव में उन्होंने #StandWithDishaRavi हैशटैग दिया है।

    GRETA DISHA

    न्यायिक हिरासत में दिशा रवि

    आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस ने दिशा रवि को 13 फरवरी को गिरफ्तार किया था। दिशा रवि ने ग्रेटा थनबर्ग के उस ट्वीट को शेयर किया था जिसमें ग्रेटा थनबर्ग ने गलती से टूलकिट शेयर कर लिया था। दिशा रवि को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने तीन दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। दिल्ली पुलिस का आरोप है कि दिशा रवि के साथ साथ शांतनु मलिक और निकिता जैकब ने किसान आंदोलन से जुड़ी ग्रेटा थनबर्ग के इस ट्वीट को एटिड किया था। इस टूलकिट के जरिए दिल्ली में केन्द्र सरकार के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को आगे ले जाने का प्लान था। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि दिशा रवि पुलिस कस्टडी के दौरान पुलिस के सवालों का जबाव देने से कतरा रही हैं लिहाजा शांतनु रवि के साथ आमन-सामने बिठाकर उससे पूछताछ की जाए। दिल्ली पुलिस ने 22 फरवरी को शांतनु मलिक को नोटिस देकर दिल्ली पुलिस के सामने पेश होने के लिए कहा है।

    कनाडा में कोरोना से चरमराई स्वास्थ्य व्यवस्था, स्वास्थ्य मंत्रालय बेबस, पीएम ट्रूडो ने कहा- खतरनाक स्थिति

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Climate change activist Greta Thunberg, who tweeted in support of the farmers movement, has raised the issue of human rights by tweeting in support of activist Disha Ravi arrested in the tool kit case
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X