• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

आसमान से बरस रहे अंगारे! देखते ही देखते आग का 'गोला' बन गया रेलवे ट्रैक, तस्वीरें Viral

Google Oneindia News

लंदन, 12 जुलाई: भारत में फिलहाल तपती सूरज की गर्मी से राहत मिली हुई है। देश भर में बारिश का दौर जारी है, जिससे लोगों को भीषण गर्मी से सुकून मिल रहा है, लेकिन दुनिया के कई देशों में गर्मी से इतना बुरा हाल है कि वहां आसमान से अंगारे बरस रहे हैं। ब्रिटेन में पड़ रही भयंकर गर्मी से आलम यह हो गया है कि इंसानों और जानवरों के बाद अब पटरियों तक में आग से जलने लगी है। सुनकर आप हैरान होंगे लेकिन यह सच है। लंदन में एक पुल पर फैले रेलवे ट्रैक पर आग लग गई है।

गर्मी ने जला दिया रेलवे ट्रैक

गर्मी ने जला दिया रेलवे ट्रैक

अब तक आपने कभी रेलवे ट्रैक को जलते हुए नहीं देखा होगा। लेकिन लंदन में ऐसा हो रहा है। क्योंकि यहां पड़ रही भीषण गर्मी ने पटरियों में आग लगा दी। सोशल मीडिया पर पटरियों पर आग लगने की तस्वीरें वायरल हो गई है, जिसको देखने के बाद लोग भी सकते में हैं। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने भी भीषण गर्मी को लेकर अलर्ट जारी किया है।

सोमवार सुबह करीब 5 की घटना

सोमवार सुबह करीब 5 की घटना

न्यूज वेबसाइट एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक लंदन में 'अत्यधिक' उच्च तापमान अलर्ट के बीच लंदन विक्टोरिया ट्रेन स्टेशन के पास एक ट्रैक पर आग लग गई। घटना सोमवार सुबह करीब 5 बजे वैंड्सवर्थ रोड और लंदन विक्टोरिया के बीच ट्रैक की है। हालांकि आग लगने की जैसे ही खबर मिली तुरंत एक्शन लेते हुए आग पर काबू पा लिया गया।

तुरंत एक्शन लेकर पाया आग पर काबू

तुरंत एक्शन लेकर पाया आग पर काबू

आपको बता दें कि आग रेलवे ट्रैक के बीच लगी लकड़ी की बीमों में लगी थी। ब्रिटेन के दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रबंध निदेशक स्टीव व्हाइट ने ट्विटर पर ट्रैक पर आग की फोटो पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने आग पर तुरंत कार्रवाई करने के लिए रेल कंपनी और लंदन फायर ब्रिगेड को शुक्रिया कहा। हालांकि आग लगने की घटना के बाद कुछ देर के लिए ट्रेन को डायवर्ट किया गया था, जिसके बाद रूट को क्लियर कर दिया गया।

आने वाले दिनों में पड़ेगी और भयंकर गर्मी

आने वाले दिनों में पड़ेगी और भयंकर गर्मी

पूरा देश इन दिनों भीषण गर्मी की चपेट में है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक यूनाइटेड किंगडम में तापमान फिलहाल 34 डिग्री सेल्सियस तक बना हुआ है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए आने वाले दिनों में गर्मी के और भयंकर की संभावना जताई है। वहीं लोगों को स्वास्थ्य संबंधी सचेत रहने के लिए कहा है।

VIDEO: देखिए चिलचिलाती गर्मी में कैसे चिल हुआ 272 किलो का कछुआ, यह कहां रहता है?VIDEO: देखिए चिलचिलाती गर्मी में कैसे चिल हुआ 272 किलो का कछुआ, यह कहां रहता है?

Comments
English summary
Fire on London railway track due to extreme heat in Britain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X