• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

8 डॉलर में 'ब्लू टिक' स्कीम पर लगी रोक, Elon Musk ट्विटर के लिए बना रहे ये बड़ा प्लान!

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर इस्तेमाल करने से साफ इनकार कर दिया है। उनका मानना है कि ट्विटर पर अब बॉट्स और फर्जी अकाउंट की भरमार हो गई है।
Google Oneindia News

एलन मस्क (Elon Musk) ने बताया कि ट्विटर (Twitter) के ब्लू टिक (Blue Tick) वेरिफिकेशन प्लान (Verification Plan) को रिलॉन्च कर सकते हैं। इसी के साथ माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने 8 डॉलर के बदले ब्लू टिक देने वाली स्कीम पर फिलहाल रोक लगा दी है। कंपनी के नए बॉस मस्क ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा जब तक वह ट्विटर पर फर्जी यानी की फेक अकाउंट वाली समस्या का समाधान नहीं खोज लेते,तब तक ब्लू टिक के लिए पेड स्कीम को दोबारा शुरू नहीं किया जाएगा।

ट्विटर पर फेक अकाउंट्स की भरमार, ट्रंप का बयान

ट्विटर पर फेक अकाउंट्स की भरमार, ट्रंप का बयान

एलन मस्क की यह नवीनतम घोषणा पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद आया है जिसमें उन्होंने ट्विटर पर दोबारा वापसी नहीं करने की इच्छा जताई है। उनका कहना है कि ट्विटर पर आने के लिए उनके पास कोई वजह नहीं है। उनका मानना है कि ट्विटर पर अब बॉट्स और फर्जी अकाउंट की भरमार हो गई है। बता दें कि, एलन मस्क की घोषणा के कुछ देर बाद ही ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकांडट से बैन हटा लिया गया था।

ट्विटर पर नहीं लौटेंगे ट्रंप!

ट्विटर पर नहीं लौटेंगे ट्रंप!

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्विटर इस्तेमाल करने से साफ इनकार कर दिया है। खबर के मुताबिक, अकाउंट रिस्टोर हो जाने के बाद एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि उनके पास ट्विटर पर आने की कोई वजह नहीं है। उन्हें इसका कोई कारण नहीं दिखता है।

एलन मस्क ने ट्रंप का अकाउंट बहाल किया

एलन मस्क ने ट्रंप का अकाउंट बहाल किया

बता दें की ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो गई है। ब्लू टिक के साथ उनका ट्विटर अकाउंट को फिर से बहाल कर दिया गया है। खबर के मुताबिक एक दिन पहले एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्रंप के ट्विटर अकाउंट पर से बैन हटाने के लिए पोल कराया था। इस पोल में 1.50 करोड़ से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था। इस पोल में 51.8 फीसदी लोगों ने पूर्व राष्ट्रपति की ट्विटर पर वापसी को लेकर सहमति जताई, जबकि 48.2 प्रतिशत लोग इससे असहमत हैं।

मस्क ने कहा...

मस्क ने कहा...

लंबे वक्त से लोग ट्विटर पर एलन मस्क से यूजर्स उनके 'ब्लू टिक प्लान' के बारे में सवाल पूछ रहे हैं। इस मामले पर अब जानकारी देते हुए ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने कहा है कि फिलहाल अगले कुछ दिनों के लिए ट्विटर का ब्लू टिक प्लान को रिलॉन्च करने पर रोक लगा रहे हैं। जब तक व्यक्ति की सही तरीके से जांच नहीं हो जाती है उसे ट्विटर का ब्लू टिक नहीं दिया जाएगा। व्यक्ति और किसी संस्था को अलग-अलग कलर का वेरिफिकेशन टिक दिया जाएगा। इससे किसी व्यक्ति और संस्था के ट्वीट के बीच फर्क पता किया जा सकता है।

ट्विटर में भारी बदलाव हुए

ट्विटर में भारी बदलाव हुए

पिछले महीने 44 अरब डॉलर के सौदे के बाद एलन मस्क ने ट्विटर पर भारी बदलाव किए हैं। कंपनी के आधे से ज्यादा कर्मचारियों को निकाल दिया गया है। पराग अग्रवाल समेत कई बड़े अधिकारी मस्क के निशाने पर आ गए थे। मस्क ने कहा था कि कंपनी को सुधारने के लिए उनके पास इसके अलावा और कोई दूसरा विकल्प नहीं था। वहीं, कई पर्यवेक्षकों ने मस्क के नेतृत्व पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

मस्क के नेतृत्व पर सवाल

मस्क के नेतृत्व पर सवाल

जब से एलन मस्क ने ट्विटर की कमान संभाली है, वे मीडिया की सुर्खियों में बने हुए हैं। वहीं, यूजर्स पेड ब्लू टिक को लेकर काफी परेशान नजर आ रहे हैं। वहीं पेड ब्लू टिक की वजह से माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर फेक अकाउंट्स की भरमार हो गई है। इसी वजह से पेड ब्लू टिक वेरिफिकेशन पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें :Elon Musk: 1200 कर्मचारियों के सामूहिक इस्तीफे से घबराए एलन मस्क, इमरजेंसी में लिया बड़ा फैसलाये भी पढ़ें :Elon Musk: 1200 कर्मचारियों के सामूहिक इस्तीफे से घबराए एलन मस्क, इमरजेंसी में लिया बड़ा फैसला

Comments
English summary
Elon Musk - in a fresh announcement - has said that the relaunch of ‘Blue verified’ badge on Twitter will be temporarily halted. The introduction of the badge - for a fee of $8 - has been one of the most controversial decisions since he took over the social media platform last month. Following the introduction of the feature, multiple parody accounts - which appeared to be verified - had surfaced, triggering memes and criticism. “Holding off relaunch of Blue Verified until there is high confidence of stopping impersonation. Will probably use different color check for organizations than individuals (sic),” Elon Musk tweeted on Tuesday.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X