• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Twitter को टक्कर देगा एलन मस्क का नया सोशल मीडिया प्लेटफार्म! इशारों में बताया बड़ा प्लान

दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने का ऐलान किया था पर बाद में उन्होंने इस डील को रद्द कर दिया।
Google Oneindia News

न्यूयॉर्क, 12 अगस्त : माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के साथ अपनी कानूनी लड़ाई के बीच टेस्ला के सीईओ (tesla ceo elon musk) और दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खोलने का इशारा दे दिया है। एक ट्विटर यूजर को दिए जवाब में उन्होंने ट्विटर (Twitter) के बैकअप प्लान के रूप में एक्स डॉट कॉम (X.com) नाम की एक नई सोशल मीडिया साइट लॉन्च करने की बात कही है। जानकारी के मुताबिक X.com एक स्टार्टअप का डोमेन नेम हुआ करता था, जिसे एलन मस्क ने दो दशक पहले बनाया था। बाद में उन्होंने इसे फाइनेंशियल सर्विस कंपनी PayPal में मिला दिया था।

एलन मस्क का यूजर को जवाब

एलन मस्क का यूजर को जवाब

एलन मस्क (Elon Musk) से एक ट्विटर यूजर ने पूछा कि क्या आपने सोचा है कि अगर ट्विटर के साथ डील न हो तो आप क्या करेंगे, क्या कोई नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाएंगे? इसके जवाब में मस्क ने कहा, "X.com" (एक्स डॉट कॉम)

टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे

टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे

एक अन्य ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि अगर ट्विटर के साथ डील पूरी नहीं होती है क्या आप टेस्ला के शेयर फिर से खरीद लेंगे? जवाब में एलन मस्क ने कहा, अगर ट्विटर डील पूरी नहीं हुई तो वह टेस्ला स्टॉक को फिर से खरीद लेंगे। जब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर एक उपयोगकर्ता द्वारा पूछा गया कि क्या वह टेस्ला स्टॉक बेच रहा है, तो एलन मस्क ने Positive जवाब दिया।

कितने शेयर बेचे एलन मस्क ने?

कितने शेयर बेचे एलन मस्क ने?

एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने 6.9 बिलियन डॉलर की कीमत के टेस्ला कंपनी के शेयर बेच दिए हैं। मंगलवार को प्रकाशित हुई कानूनी फाइलिंग में यह बात सामने आई है कि ट्विटर के साथ चल रहे मुकदमे के दौरान एलन मस्क ने टेस्ला के शेयर बेचे हैं। सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज कमीशन की वेबसाइट पर प्रकाशित आंकड़ों के अनुसार, एलन मस्क ने 5 अगस्त से 9 अगस्त के बीच टेस्ला के 7.9 मिलियन शेयर बेचे हैं।

मस्क ने रद्द की थी 44 अरब डॉलर की डील

मस्क ने रद्द की थी 44 अरब डॉलर की डील

दुनिया के सबसे अमीर बिजनेसमैन एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण करने का ऐलान किया था पर बाद में उन्होंने इस डील को रद्द कर दिया। एलन मस्क की ओर से ट्विटर पर आरोप लगाया गया है कि ट्विटर फर्जी और स्पैम अकाउंट की संख्या के बारे में सही-सही जानकारी नहीं दे रहा है।

ट्विटर संग चल रही कानूनी लड़ाई

ट्विटर संग चल रही कानूनी लड़ाई

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क किसी ना किसी विषय और विवाद को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं। साथ ही वे सबसे अधिक फॉलो की जाने वाली सार्वजनिक हस्तियों में से एक हैं। मस्क कभी अपनी गर्लफ्रेंड कभी परिवार तो कभी ट्विटर डील को लेकर मीडिया के फ्रंट पेज पर बने रहते हैं। हालांकि, इस बार टेस्ला सीईओ अपने ट्विटर को टक्कर देने के लिए नए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लाने को लेकर चर्चा में बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें : यूक्रेन के न्यूक्लियर पॉवर प्लांट के करीब बमबारी से भारत चिंतित, कहा दोनों पक्ष संयम रखेंये भी पढ़ें : यूक्रेन के न्यूक्लियर पॉवर प्लांट के करीब बमबारी से भारत चिंतित, कहा दोनों पक्ष संयम रखें

Comments
English summary
mid his ongoing legal battle against Twitter, Tesla CEO Elon Musk teased a potential social media site of his own as a competitor for Twitter.While responding to a question from one of his followers, Musk dropped a cryptic tweet, hinting at a potential new social media platform 'X.com'. On Tuesday, a social media user asked the billionaire tech tycoon whether he had given any thought to creating his own social platform.Musk, who is quite active on Twitter, noticed the question and responded by just writing "X.com".
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X