• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अक्टूबर तक तैयार हो सकती है कोरोना वायरस की वैक्सीन, डोनाल्ड ट्रंप का दावा

|

नई दिल्ली। दुनियाभर में कहर मचा रहे कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर एक बड़ा दावा किया है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि राष्ट्रपति चुनाव से पहले ही यानी अक्टूबर के महीने में उनके देश के लोगों के लिए कोरोना वायरस की वैक्सीन तैयार हो सकती है। इसके साथ ही ट्रंप ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी डेमोक्रेट कोरोना वायरस जैसे गंभीर मुद्दे का राजनीतिक फायदा उठाने के लिए उनके बयानों को गलत ठहरा रही है।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    Coronavirus: Donald Trump का दावा, अक्टूबर तक तैयार हो सकती है Corona Vaccine | वनइंडिया हिंदी
    अमेरिकी राष्ट्रपति की बातों पर भरोसा नहीं- कमला हैरिस

    अमेरिकी राष्ट्रपति की बातों पर भरोसा नहीं- कमला हैरिस

    डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मेरे बयानों को लेकर डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता जो कुछ कह रहे हैं, वो हमारे देश के लिए काफी खतरनाक है, लेकिन कोरोना वायरस की वैक्सीन बहुत ही सुरक्षित और काफी असरदार होगी।' ट्रंप का यह बयान डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस के उस आरोप के बाद आया है कि जिसमें उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की वैक्सीन को लेकर उन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति की बातों पर भरोसा नहीं है। कमला हैरिस ने कहा कि वो वैज्ञानिकों और हेल्थ एक्सपर्ट की बातों पर यकीन करेंगी, लेकिन डोनाल्ड ट्रंप पर नहीं।

    'ट्रंप ने पहले भी ऐसी कई बातें कहीं, जो सच नहीं निकली'

    'ट्रंप ने पहले भी ऐसी कई बातें कहीं, जो सच नहीं निकली'

    वहीं, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन ने सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'ट्रंप ने पहले भी ऐसी कई बातें कहीं हैं, जो सच नहीं निकली। मैं इस बात को लेकर चिंतित हूं कि क्‍या वाकई हमारे पास एक अच्‍छी वैक्‍सीन है और क्‍या हमारे लोग उस वैक्सीन को लेना नहीं चाहेंगे। ट्रंप अमेरिका के लोगों की भावनाओं की अनदेखी कर रहे हैं। अगर मुझे कल ही कोरोना वायरस की वैक्सीन मिल सकती है, तो मैं उसे लूंगा, अगर उसके लिए मेरा चुनाव भी दांव पर लग जाए, तो मैं वो भी करूंगा। हमें एक वैक्सीन की जरूरत है और अभी ही जरूरत है।'

    1 नवंबर से वैक्सीन के वितरण का दावा

    1 नवंबर से वैक्सीन के वितरण का दावा

    आपको बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप लगातार इस बात को कह रहे हैं कि 3 नवंबर को होने वाले चुनाव से पहले ही वो अपने देश के लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन उपलब्ध करा देंगे। हाल ही में ट्रंप प्रशासन की तरफ से अमेरिकी राज्यों को कहा गया था कि वो 1 नवंबर से कोरोना वायरस की वैक्सीन के वितरण की तैयारी कर लें। अमेरिका में रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने एक पत्र लिखते हुए अमेरिकी राज्यों से कहा कि 1 नवंबर तक कोरोना वैक्सीन के वितरण का काम शुरू करने के लिए आप परमिट नियमों में छूट के विकल्प पर भी विचार करें।

    ये भी पढ़ें- स्वास्थ्य के लिए खतरनाक है डिसइंफेक्शन टनल, तो इसपर बैन क्यों नहीं: सुप्रीम कोर्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Donald Trump Says, Coronavirus Vaccine May Be Ready Before President Election.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X