• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जो बाइडेन ने दी चेतावनी, अमेरिकी स्वास्थ्य कानून को खत्म करना चाहते हैं ट्रंप

|

नई दिल्ली। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति के दावेदार जो बाइडेन ने शुक्रवार को मिशिगन के मतदाताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लाखों अमेरिकियों के साथ स्वास्थ्य बीमा को छीनने की कोशिश में हैं। डेट्रायट के बाहर चुनाव प्रचार करते हुए बाइडेन ने कहा कि ट्रंप सभी अमेरिकियों की बीमा पात्रता की रक्षा करने का वादा करते हैं, लेकिन असल में वो 2010 के अफोर्डबेल केयर कानून को खत्म करना चाहते हैं।

joe biden

रिपब्लिकन को बैरेट के नामांकन के बजाय कोरोना पीड़ित अमेरिकियों की मदद करनी चाहिएः कमला हैरिस

गौरतलब है 2010 में आए एफोर्डेबल केयर कानून ने पहली बार एक संघीय मानक तय किया था, जिसमें बीमाकर्ताओं को बिना स्वास्थ्य इतिहास की परवाह किए स्वास्थ्य बीमा देने की सुविधा है। बाइडेन ने कहा कि ट्रंप केवल मैनहट्टन में अपने पेंटहाउस से देख सकते हैं, लेकिन वो अधिकांश अमेरिकियों के दैनिक संघर्षों को नहीं देख सकते हैं।

biden

वर्ष 2017 में स्वास्थ्य और मानव सेवा विभाग द्वारा किए गए एक अध्ययन में पाया गया कि 2010 के कानून से पहले इस्तेमाल किए गए बीमा कंपनियों के परिभाषित आंकड़ों के मुताबिक 13.3 करोड़ अमेरिकियों के स्वास्थ्य को चिंताजनक स्थिति में हैं। बाइडेन ने कहा कि महामारी के मद्देनजर यह संख्या बढ़ सकती है। वहीं, COVID-19 से उबरने वाले कुछ रोगियों को फेफड़े, हृदय या अन्य अंग खराब हुआ है।

डोनाल्ड ट्रंप ने जॉर्जिया रैली में कहा, डेमोक्रेट जो बाइडेन और उनके परिवार को जेल में बंद होना चाहिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Democratic Party presidential contender Joe Biden on Friday warned Michigan voters that President Donald Trump was trying to snatch health insurance with millions of Americans. While campaigning outside Detroit, Biden said Trump promised to protect the insurance eligibility of all Americans, but in fact wanted to end the 2010 Affordable Care Act.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X