• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

चीन में कोरोना रोकने के नाम पर सरकार का तांडव, शंघाई डिजनीलैंड में बंद किए गये पर्यटक, देखें वीडियो

रविवार को चीन के स्वास्थ्य डिपार्टमेंट की तरफ से जो रिपोर्ट जारी की गई है, उसमें 2675 नये संक्रमित मरीजों के मिलने की पुष्टि की गई है, जो 10 अगस्त के बाद से पूरे देश में आया सबसे बड़ा उछाल है।
Google Oneindia News

Covid in China: चीन में कोरोना कंट्रोल के नाम पर शी जिनपिंग की सरकार भारी तांडव मचा रही है और तीसरी बार राष्ट्रपति बनने के बाद सरकार का अत्याचार काफी ज्यादा बढ़ गया है। जिसको लेकर चीन के ज्यादातर इलाकों में अफरातफरी का माहौल है। चीन में आईफोन बनाने वाली फैक्ट्री के अंदर से कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं, जिसमें लोगों को फैक्ट्री से भागते देखा जा रहा है, वहीं रिपोर्ट है कि, शंघाई डिजनीलैंड घुमने आये पर्यटकों को अचानक अंदर ही मौजूद एक पार्क में बंद कर दिया गया। शंघाई डिजनीलैंड से जो वीडियो निकलकर सामने आ रहे हैं, उसमें सैकड़ों की तादाद में लोगों को डिजनीलैंड में बंद देखा जा रहा है।

shanghai disneyland

डिजनीलैंड में बंद किए गये पर्यटक

चीन की सरकार कोविड रोकने के नाम पर जमकर उपद्रव मचा रही है और शंघाई डिजनीलैंड घुमने आए पर्यटकों को उस वक्त अंदर ही बंद कर दिया गया, जब पार्क के अंदर कोविड संक्रमित एक शख्स के मिलने की पुष्टि की गई। ये वाकया सोमवार का बताया जा रहा है और रिपोर्ट के मुताबिक, कोविड संक्रमित मरीज के मिलने के बाद डिजनीलैंड के अंदर एक पार्क में सभी पर्यटकों को रखा गया और उनके बाहर निकलने पर रोक लगा दी गई। रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारियों की तरफ से डिजनीलैंड प्रशासन को सख्त हिदायत दी गई, कि अंदर आए लोग उसी वक्त बाहर निकल सकते हैं, जब उनका कोविड टेस्ट निगेटिव आ जाए। लिहाजा, पार्क के अंदर ही जितने भी पर्यटक मौजूद थे, सभी लोगों का कोविड टेस्ट किया गया। वॉल्ट डिजनी कंपनी के एक प्रवक्ता ने ब्लूमबर्ग न्यूज को मंगलवार तड़के बताया कि, अब पार्क खाली है और सभी पर्यटकों का कोविड टेस्ट करने और उनकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें पार्क से जाने दिया गया है। वहीं, सरकारी अधिकारियों ने कहा है कि, डिजनीलैंड घुमने गई एक महिला, जिसका कोविड टेस्ट कुछ दिन पहले किया गया था, वो पॉजिटिव पाई गई थी और फिर पता चला, कि वो डिजनीलैंड घुमने गई है। उसके बाद सभी लोगों को अंदर ही लॉक कर दिया गया।

थीम पार्क में घंटों तक बंद रहे पर्यटक

चीनी अधिकारियों ने 27 अक्टूबर से डिजनीलैंड का दौरा करने वाले लोगों से लगातार तीन दिनों तक कोविड परीक्षण करने और सामाजिक दूरी बनाए रखने का आदेश दिया है। सोशल मीडिया पर पोस्ट में चीनी अधिकारियों ने कहा है, कि थीम पार्क में बंद लोगों का कोविड परीक्षण करने के बाद उन्हें पार्क से बाहर निकलने की इजाजत दी गई। इससे पहले भी पिछले साल शंघाई स्थिति डिजनीलैंड में पर्यटकों को अंदर ही बंज कर दिया था और रिपोर्ट के मुताबिक, उस वक्त करीब 34 हजार लोगों को डिजनीलैंड में लॉक कर दिया दया था और एक एक आदमी का कोविड टेस्ट करने और निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही उन्हें बाहर जाने दिया गया था। इसके साथ ही उस वक्त पूरे शंघाई शहर में लॉकडाउन लगा दिया गया था और 101 दिनों तक उस वक्त अत्यंत सख्त लॉकडाउन लगाया गया था। एक तरफ जहां पूरी दुनिया में कोविड संबंधित सख्ती को हटा लिया गया है, वहीं चीन में अभी भी ज़ीरो कोविड पॉलिसी पर ही काम किया जा रहा है, जिसमें सिर्फ एक मरीज मिलने पर पूरे शहर में अत्यंत सख्त लॉकडाउन लगा दिया जाता है।\

china covid

चीन में कोविड की मौजूदा स्थिति

रविवार को चीन के स्वास्थ्य डिपार्टमेंट की तरफ से जो रिपोर्ट जारी की गई है, उसमें 2675 नये संक्रमित मरीजों के मिलने की पुष्टि की गई है, जो 10 अगस्त के बाद से पूरे देश में आया सबसे बड़ा उछाल है। हालांकि, चीन के इस आंकड़े की तुलना अगर वैश्विक स्तर पर की जाए, तो काफी ज्यादा कम है, फिर भी चीन सख्ती के हर उपायों का आजमा रहा है। डिजनीलैंड के अलावा सोशल मीडिया पर वुहान का भी एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जहां आई फोन बनाने वाली एप्‍पल कंपनी की फैक्‍ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों को लॉकडाउन के खौफ से दीवार फांद कर भागते देखा जा रहा है। ये वीडियो एप्पल iPhone निर्माता फॉक्सकॉन की सबसे बड़ी फैक्ट्री का है। जहां पर काम करने वाले कर्मचारी कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन से बचने के लिए फैक्‍ट्री के किनारे कटीले तार लगी फेन्सिंग को फांदकर भागते हुए नजर आ रहे हैं। फैन्सिंग फांगने की वजह से कई कर्मचारियों के घायल होने की भी खबर है।

नामीबिया की जमीन में बने ये रहस्‍यमयी गोले क्‍या हैं ? वैज्ञानिकों ने खोजी नामीबिया की जमीन में बने ये रहस्‍यमयी गोले क्‍या हैं ? वैज्ञानिकों ने खोजी "फेयरी सर्कल" की वजह

Comments
English summary
Shanghai Disneyland locked visitors in park after women found covid infected, Watch video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X