• search
इंदौर न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

इंदौर में दो IPS समेत 11 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, पुलिस महकमे में हड़कंप

|

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर व इसके आस-पास के इलाकों में कोरोना कहर बरपा रहा है। दो डॉक्टरों, दो पुलिसकर्मियों समेत 52 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो गई है। आमजन के साथ-साथ कोविड-19 के खिलाफ जंग लड़ने वाले भी इससे बच नहीं पा रहे हैं। कई डॉक्टरों व नर्सिंग स्टाफ के अलावा यहां पर बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। इनमें दो आईपीएस भी शामिल हैं।

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

डीआईजी ने की पुष्टि

डीआईजी ने की पुष्टि

इंदौर पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरि नारायण चारी मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में जिले भर में अब तक दो आईपीएस अधिकारी समेत हमारे 11 कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। अस्पतालों में इनके इलाज का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। कोविड-19 की तमाम चुनौतियों के बावजूद हमारे बल का हौसला बुलंद हैं। पुलिसकर्मी पहली पंक्ति के योद्धा के तौर पर इस महामारी के खिलाफ संघर्ष में जुटे हैं।

 170 पुलिसकर्मी कंटेनमेंट जोन में

170 पुलिसकर्मी कंटेनमेंट जोन में

डीआईजी ने बताया कि फिलहाल जिले के अलग-अलग स्थानों पर करीब 5,000 पुलिस कर्मी तैनात हैं। वे आम लोगों से कर्फ्यू का पालन कराने समेत अलग-अलग जिम्मेदारियां निभा रहे हैं। इनमें से करीब 170 पुलिस कर्मी अलग-अलग रोकथाम क्षेत्रों (कंटेनमेंट जोन) में तैनात हैं। इन क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी बदल-बदलकर लगायी जा रही है।

50 साल से अधिक उम्र वाले हटाए

50 साल से अधिक उम्र वाले हटाए

मिश्रा ने बताया कि सावधानी के तौर पर हमने 50 साल से अधिक उम्र वाले और पुरानी गंभीर बीमारियों से जूझ रहे पुलिस कर्मियों को रोकथाम क्षेत्रों की ड्यूटी से पहले ही हटा दिया है। इनकी जिले के अन्य स्थानों पर तैनाती की गई है।

 799 कोरोना मरीज उपचाराधीन

799 कोरोना मरीज उपचाराधीन

बता दें कि 21 अप्रैल तक जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर में अब तक चार हजार 94 सैंपल लिए जा चुके हैं। 923 पॉजिटिव केस मिले हैं। इनमें 52 की मौत हो गई। 72 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं। 799 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है।

बेटे ने कोरोना पॉजिटिव पिता के दाह संस्कार से किया इनकार, तहसीलदार ने चिता को दी मुखाग्नि

12 अगस्‍त को रूस से आ रही है पहली कोरोना वायरस वैक्‍सीन, जानिए इसके बारे में सबकुछ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
11 policemen including two IPS corona positive in Indore
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X