• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई लौटते ही सीएम उद्धव ठाकरे के बदले सुर, CAA को लेकर बीजेपी पर साधा निशाना

|

मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे दिल्ली से मुंबई लौटते ही एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर दिखाई दिए। रविवार को एक प्रेस कॉन्फेंस में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर सिर्फ बीजेपी शासित राज्यों और दिल्ल में ही हो रहे हैं शाहीन बाग जैसे प्रदर्शन। उन्होंने जेएनयू हिंसा मामले को उठाते हुए सवाल किया कि विश्वविद्यालय में आतंकी घुस गए लेकिन कोई गिरफ्तार नहीं हुआ।

will sit together to discuss National Population Register and then take a decision Uddhav Thackeray

प्रेस कॉन्फेंस के दौरान मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से महाराष्ट्र में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) लागू करने को लेकर सवाल किए गया तो उन्होंने कहा, हम सभी महा विकास अगाड़ी ने नेता एनपीआर पर चर्चा करने के लिए एक साथ बैठेंगे और फिर इस पर निर्णय लेंगे लेकिन जनसंख्या की गिनती भी महत्वपूर्ण है। बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने राष्ट्रीय रजिस्टर नागरिक (एनआरसी) को लागू करने से साफ इनकार कर दिया है।

दिल्ली में सीएए को दिया खुला समर्थन
मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे बीते शुक्रवार को दिल्ली के दो दिवसीय यात्रा पर पहुंचे थे, सीएम पद संभालने के बाद यह उनकी पहली यात्रा थी। इस दौरे पर ठाकरे ने पीएम मोदी, अमित शाह और सोनिया गांधी से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फेंस भी किया जिसमें उन्होंने सीएए को अपना समर्थन दिया। उद्धव ठाकरे ने कहा था कि पीएम मोदी से उनकी नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर चर्चा हुई। सीएम ठाकरे ने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है। सीएए से किसी की नागरिकता नहीं जाएगी। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय जनसंख्या पंजी (एनपीआर) को लेकर भी कहा कि यह कानून किसी भी नागरिक को देश से बाहर नहीं करेगा। सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र सरकार को हर संभव सहयोग देने का संकल्प लिया है।

यह भी पढ़ें: तेजस्वी यादव बोले- देश में 11.47% बेरोजगार, CM नीतीश अपनी नौकरी बचाने में व्यस्त

English summary
will sit together to discuss National Population Register and then take a decision Uddhav Thackeray
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X