• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र: वर्धा के आर्मी डिपो में बड़ा धमाका, 6 लोगों की मौत, कई घायल

|
    Maharashta के Wardha में Pulgaon Army depot में हुआ धमाका, कई घायल । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। महाराष्ट्र के वर्धा जिले के आर्मी डिपो में बड़ा धमाका हुआ है। इस हादसे में 6 लोगों के मरने की खबर आ रही है जबकि बताया जा रहा है कि 11 लोग इस हादसे में घायल हुए हैं। धमाके की आवाज सुनते ही आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फुलगांव में फायरिंग रैंज में एक्सप्लोसिव डिस्ट्रॉय करने के दौरान हादसा हुआ।

    wardha army depot blast, many people injured

    बताया जा रहा है कि बेकार प़ड़े विस्फोटकों को नष्ट करने का काम चल रहा था उसी दौरान धमाका हो गया। इस हादसे में 6 लोगों ने जान गंवा दी है जिसमें दो ग्रामीण बताए जा रहे हैं। खबर है कि जिस वक्त धमाका हुआ सुबह की शिफ्ट में काम करने वाले करीब 40 लोग यहां मौजूद थे। मौके पर कई अधिकारी और बचाव दल पहुंच चुके हैं और वे हालात का जायजा ले रहे हैं। हादसे में जख्मी लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

    सेना की तरफ से आधिकारिक बयान

    सेना के पीआरओ ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ये घटना 7.10 बजे हुई थी। खेमरिया, जबलपुर के कर्मचारियों द्वारा पुराने विस्फोटक को नष्ट करने की प्रक्रिया चल रही थी। इसी दौरान ये हादसा हुआ। इस हादसे में मरने वालों में 3 मजदूर और ऑर्डिनेंस कर्मी शामिल हैं।

    बता दें कि दो साल पहले भी इसी प्रकार का हादसा आर्मी डिपो में हुआ था। वर्धा आर्डिनेंस फैक्टरी में विस्फोट के चलते भयानक आग लग गई जिसमें 17 जवानों की मौत हो गई थी। इस हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए थे।

    4 dead and many people injured

    पुलगांव स्थित केंद्रीय आयुध डिपो भारत का सबसे बड़ा आयुध डिपो है। विभिन्न कारखानों से भंडार पहले यहां आता है और बाद में इसे विभिन्न इलाकों में वितरित किया जाता है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    wardha army depot blast, many people injured
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X