• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जयपाल रेड्डी के निधन पर राज्यसभा में भावुक हुए सभापति वेंकैया नायडू, कहा- रोज नाश्ते पर मिलते थे

|

नई दिल्ली। राज्यसभा के अध्यक्ष वैंकेया नायडू सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके दोस्त एस जयपाल रेड्डी को यादकर सदन में ही अचानक फूटकर रो पड़े। दरअसल आंध्रप्रदेश के रेड्डी का 77 साल की उम्र में रविवार को निधन हो गया। रेड्डी निमोनिया से पीड़ित थे। नायडू ने कहा कि उन्होंने रेड्डी के साथ ने 1970 के दशक में आंध्र प्रदेश विधानसभा में दो कार्यकालों तक काम किया। नायडू ने आंध्र प्रदेश विधानसभा में अपने उन दिनों को याद किया जब उन्होंने जयपाल रेड्डी के साथ एक बेंच साझा की थी।

Venkaiah Naidu breaks down as he remembers Jaipal Reddy

दोनों नेता सदन की कार्यवाही शुरू होने से ठीक पहले एक साथ नाश्ते पर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करते थे। नायडू ने रेड्डी के साथ अपने चार दशक के जुड़ाव के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि 'हम दोनों एक ही बेंच पर बैठते थे। हम अपने तरीके से लोगों के तर्क पर प्रभावी ढंग से बहस करते थे।'

गौरतलब है कि रेड्डी के देहांत पर राज्यसभा में दो मिनट का मौन रखा गया था। इस दौरान अपने आंसू पोंछते हुए नायडू ने कहा कि मुझे माफ कीजिए मैं अपनी भावनाओं को नियंत्रित नहीं रख पा रहा हूं। उन दिनों 8 बजे सुबह सदन की कार्यवाही शुरू होती थी और हम 7 बजे नाश्ते पर साथ बैठा करते थे। वे काफी ज्ञानी और याद रखने योग्य शख्स थे। वे मेरे दोस्त, सीनियर और गाइड थे। वे मुझसे 6 साल बड़े थे। गौरतलब है कि जयपाल रेड्डी 1980 से सांसद थे और लोग लोकसभा के पांच कार्यकाल तक सेवा करते रहे।

माइक से धुआं निकलने के बाद 15 मिनट के लिए रोकनी पड़ी राज्यसभा की कार्यवाही

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Venkaiah Naidu breaks down as he remembers Jaipal Reddy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X