• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी पुलिस की टीम मुंबई के लिए रवाना, वेब सीरीज 'तांडव' के निर्मातओं से करेगी पूछताछ

|

नई दिल्ली। हाल ही में अमेजन प्राइम पर रिलीज हुई वेब सीरीज 'तांडव' पर हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने को लेकर यूपी में दर्ज हुई एफआईआर के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस की एक टीम मुंबई के लिए रवाना हो गई है।

Tandav

अभिनेता सैफ अली खान और डिंपल कपाड़िया जैसे कलाकारों से सजी इस वेब सीरीज पर हिंदू धर्म की भावनाओं को आहत करने, जातिगत भावनाएं भड़काने और सामाजिक द्वेष फैलाने के आरोप लगे हैं, जिसको लेकर वेब सीरीज 'तांडव' के निर्माताओं और ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम के एक अधिकारी के खिलाफ लखनऊ के हजरतगंज पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई थी। मामले में आगे की कार्रवाई के लिए चार पुलिस कर्मियों की टीम मुंबई के लिए रवाना हो चुकी है।

बॉलीवुड की 'Ruk-Ruk' गर्ल तब्बू का इंस्टाग्राम अकाउंट हैक, फैंस को कहा-'धोखा ना खाएं'

गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ के सूचना सलाहकार और भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने इस एफआईआर की कॉपी अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट की थी। मामले में अमेजन इंडिया की कंटेंट हेड अपर्णा पुरोहित, डायरेक्टर अली अब्बास जफर, प्रोड्यूसर हिमांशु कृष्ण मेहरा, लेखक गौरव सोलंकी और अन्य को आरोपी बनाया गया है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट के माध्यम से कहा, "जन भावनाओं के साथ खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं, घटिया वेब सीरीज की आड़ मं नफरत फैलाने वाली वेब सीरीज तांडव की पूरी टीम के खिलाफ योगीजी के उत्तर प्रदेश में गंभीर धाराओं में मामला दर्ज, जल्द गिरफ्तारी की तैयारी !!

    Tandav Controversy: Mumbai पहुंची UP Police, मेकर्स से कर सकती है पूछताछ | वनइंडिया हिंदी

    वहीं, वेब सीरीज 'तांडव' से जुड़े 96 लोगों के खिलाफ बिहार के मुजफ्फरपुर की एक अदालत में एक वकील ने आपराधिक शिकायत दर्ज कराई है। शिकायतकर्ता सुधीर कुमार ओझा ने कहा, "धार्मिक भावनाओं को आहत करने और जाति आधारित भेदभाव फैलाने के इरादे से तांडव को बनाया गया है,"

    राजनीति पर आधारित इस फिल्म में सैफ अली खान, डिंपल कपाड़िया, तिग्मांशु धूलिया, जीशान अय्यूब, कृति कामरा, डीनो मोरिया और कुमुद मिश्रा जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    UP Police team leaves for Mumbai, will intervene with the makers of the web series Tandav
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X