• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भुवनेश्वर: CAA पर बोले अमित शाह- किसी मुस्लिम या अल्पसंख्यक व्यक्ति की नागरिकता को खतरा नहीं

|

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर विरोध कर रहे प्रदर्शनकरियों को बड़ा संदेश दिया है। शुक्रवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा, हम सीएए में एक भी अल्पसंख्यक व्यक्ति और मुस्लिम की नागरिकता नहीं जाने देंगे। उन्होंने एक बार फिर कहा कि सीएए नागरिकता देने का कानून है, न कि नागरिकता लेने का। बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ओडिशा में सीएए समर्थन रैली कर रहे हैं।

Union Home Minister Amit Shah in Bhubaneswar on Citizenship Amendment Act

किसी मुस्लिम की नागरिकता नहीं जाएगी

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर देशभर में हो रहे विरोध प्रदर्शन से सरकार परेशान है और कई जगह समर्थन रैलियों का आयोजन किया जा रहा है। सीएए को लेकर गृह मंत्री अमित शाह का बयान उस समय आया है जब दिल्ली में इसे लेकर काफी हंगामा हुआ। रैली में अमित शाह ने कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) लेफ्ट और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि ये सभी देश की जनता को भड़काने का काम कर रहे है। विपक्ष पर हमला बोलते हुए शाह ने कहा, ये सभी लोग झूठ फैला रहे हैं।

    Amit Shah ने विपक्ष पर साधा निशाना, CAA के नाम Riots करा रहे हैं Opposition के लोग | वनइंडिया हिंदी

    कांग्रेस, सपा, बसपा पर साधा निशाना

    अमित शाह ने कहा, कांग्रेस, सपा, बसपा, मामता बनर्जी कहती हैं कि सीएए से मुस्लिमों की नागरिकता चली जाएगी, लेकिन सच्चाई यह नहीं है। हम सीएए में एक भी मुस्लिम की नागरिकता नहीं जाने देंगे। उन्होंने कहा कि इस कानून से उन लोगों को नागरिकता दी जाएगी जो गैर मुस्लिम विभाजन के बाद से पाकिस्तान, बांग्लादेश, अपगानिस्तान में छूट गए थे। इनमें हिंदू, सिख, ईसाई, बौद्ध, जैन और पारसी समुदाय के लोग शामिल हैं। गृह मंत्री ने रैली में मौजूद जनता से पूछा, क्या इन देशों में उत्पीड़न के शिकार लोगों को नागरिकता नहीं देनी चाहिए? क्या उनके मानवाधिकार को नजर अंदाज कर देना चाहिए?

    गुजरात से अलग नहीं लगा ओडिशा: अमित शाह

    शाह ने आगे कहा, मैं आज सभी ओड़िशा वासियों को बताना चाहता हूं कि मैं 5 साल तक पार्टी अध्यक्ष रहा हूं, अनेक बार ओड़िशा आया हूं और यहां के अनेक नगरों में घुमा हूं और कार्यकर्ताओं से मिला हूं। कभी भी ओड़िशा मुझे गुजरात से अलग नहीं लगा, मुझे अपना दूसरा घर लगा। इतने वर्षों की यात्रा में यहां कांग्रेस पार्टी पहली बार मुख्य विपक्षी दल से नीचे उतरी और भाजपा का हमारा कार्यकर्ता आज विपक्ष के नेता के रूप में विधानसभा में बैठकर ओड़िशा की जनता की आवाज बना है। गृह मंत्री ने आगे कहा, मैं आपको मोदी जी के प्रतिनिधि के नाते विश्वास दिलाने आया हूं कि पूर्व का पिछड़ा क्षेत्र और विशेषकर ये उत्कल राज्य सबसे अच्छा राज्य बने, इस दिशा में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

    RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले- जो भी देश में होता है उसके लिए यहां के नागरिक जिम्मेदार ना कि ब्रिटिशर्स

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Union Home Minister Amit Shah in Bhubaneswar on Citizenship Amendment Act
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X