• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार पुलिस की हिरासत में दो लोगों की मौत, थाना प्रभारी समेत 8 निलंबित

|

नई दिल्ली। बिहार के सीतामढ़ी पुलिस की हिरासत में दो लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है। घटना के तुरंत बाद मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं और थाना प्रभारी सहित आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक 20 फरवरी को हत्या और लूट के एक मामले में पूर्वी चंपारण जिले के चकिया थाना क्षेत्र के रामाडीह गांव से 6 फरवरी की शाम मोहम्मद गुफरान और तस्लीम आलम को गिरफ्तार कर डुमार थाना के हाजत में रखा गया था।

two people die in police custody in Bihar, order a magisterial probe

हिरासत में दो लोगों की संदिग्ध परिस्थियों में मौत के बाद पुलिस पर आरोप लगाया जा रहे हैं कि पूछताछ के नाम पर इनकी जमकर पिटाई की गई। जिससे इनकी तबियत बिगड़ने लगी। इसके बाद पुलिस ने आनन-फानन में दोनों को सीतामढ़ी सदर अस्पताल लेकर गई। जहां डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। हिरात में मौत की घटना सामने आने के बाद पुलिस प्रशासन में अफरा तफरी मच गई। जिसके बाद सीतामढ़ी के डीएम डॉ. रंजीत सिंह ने कहा कि लूट और हत्या के मामले में गिरफ्तारी हुई थी। लेकिन अचानक तबियत बिगड़ने के बाद दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां दोनों की बुधवार की देर शाम मौत हो गई।

रईसजादों ने कार से 10 किलोमीटर तक घसीटा बच्चे का शव, टुकड़े-टुकड़े होकर रोड पर बिखरा

इस घटना की जांच के लिए सीतामढ़ी सदर के अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया है जो इस पूरे मामले की जांच करेगी। डीएम ने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं सीतामढ़ी के एसपी डी अमरकेश ने बताया कि डुमरा थाना प्रभारी चंद्रभूषण सिंह सहित 8 पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। वही शवों को पोस्टमार्टम भी कर दिया गया है, रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता चल सकेगा।

बिहार: वैशाली के एक घर से मिली AK-56 और चार गोलियां, आरोपी फरार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
two people die in police custody in Bihar, order a magisterial probe
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X