• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

प्रसार भारती सीईओ, किसान मोर्चा समेत कई अकाउंट पर रोक को लेकर ट्विटर ने दिया ये जवाब

प्रसार भारती सीईओ समेत कई अकाउंट पर रोक को लेकर आया ट्विटर का जवाब
Google Oneindia News

नई दिल्ली। ट्विटर इंडिया ने प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेंपति, एक्टर सुशांत सिंह, किसान एकता मोर्चा समेत कई लोगों के ट्विटर हैंडल पर रोक लगा दी है। 26 जनवरी को दिल्ली में हुई हिंसा से संबंधित ट्वीट को लेकर ये रोक लगाई गई है। इन अकाउंट्स पर क्लिक करने पर लिखा है कि भारत में कानूनी मांग के जवाब में रोक लगा दी गई है। प्रसार भारती ने इसको लेकर ट्विटर से जवाब मांगा था, जिस पर ट्विटर की ओर से जवाब आया है। ट्विटर ने कहा है कि अगर किसी आधाकारिक एंटिटी की ओर से कहा जाता है तो हमें रोक लगानी होती है।

Recommended Video

    Farmers Protest: Modi Government के निर्देश पर बंद किए गए 250 Twitter Accounts | वनइंडिया हिंदी
    ्िन्ुिप

    ट्विटर की ओर से कहा गया है कि हमारा प्रयास रहता है कि सभी लोगों को हम आसानी से सेवाएं दें लेकिन अगर किसी ऑथोराइज्ड इकाई से अनुरोध आता है तो हमे उस देश में उस खास कंटट पर रोक लगानी पड़ती है। अभिव्यक्ति की आजादी को बचाने के लिए पारदर्शिता होना भी जरूरी है, इसलिए कंटेंट पर रोक लगाने के लिए हमारी एक पॉलिसी है। इसके लिए रिक्वेस्ट मिलने पर हम प्रभावित अकाउंट होल्डर्स को नोटिफाई कर देंगे।

    बता दें कि ट्विटर ने कई ट्विटर एकाउंट को विदहेल्ड किया है, यानी रोक लगाई है। इसमें भारत की सबसे बड़ी पब्लिक ब्रॉडकास्टिंग सर्विस प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर वेंपति के अलावा एक्टर सुशांत सिंह, वामपंथी नेता, पूर्व सांसद मोहम्मद सलीम, द कारवां मैगजीन का अकाउंट और किसान एकता मोर्चा का ट्विटर अकाउंट है। इनके अलावा हंसराज मीणा, मोहम्मद आसिफ खान, किसान आंदोलन से जुड़े कई और एक्टिविस्ट अकाउंट्स पर भी रोक लगाई गई है।

    प्रसार भारती सीईओ, किसान मोर्चा समेत कई अकाउंट पर रोक को लेकर ट्विटर ने दिया ये जवाब

    ये भी पढ़ें- गाजीपुर, सिंघु, टिकरी बॉर्डर पर इंटरनेट बैन कल रात तक के लिए बढ़ाया गयाये भी पढ़ें- गाजीपुर, सिंघु, टिकरी बॉर्डर पर इंटरनेट बैन कल रात तक के लिए बढ़ाया गया

    Comments
    English summary
    Twitter on withholding Prasar Bharti ceo and other prominent twitter accounts
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X