• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

त्रिवेंद्रम: राहुल गांधी ने केंद्र को लिया आड़े हाथ, बोले- प्रधानमंत्री ने नोटबंदी कर गरीबों का पैसा लिया

|

त्रिवेंद्रम: इस वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर केरल में अभी से राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। केरल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच भी धड़ाधड़ चुनावी रैलियां की जा रही हैं। इसी क्रम में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने त्रिवेंद्रम की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मंच से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर निशाना साधा। इस बीच एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने भी राहुल गांधी और कांग्रेस पर पलटवार किया। मालूम हो कि अप्रैल-मई में जिन पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं उनमें केरल भी शामिल है।

Trivandrum Rahul Gandhi said Prime Minister took money of poor by demonetisation

केरल के त्रिवेंद्रम से राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कहा, 4 लोग केंद्र सरकार को चला रहे हैं। प्रधानमंत्री ने नोटबंदी कर गरीब लोगों की जेब से पैसा लिया। पिछले 6 सालों में रोज़गार पैदा करने वाले क्षेत्र की रीढ़ तोड़ दी गई। किसान और छोटे व्यापरियों को नोटबंदी और GST से फायदा नहीं हुआ। राहुल गांधी ने आगे कहा, पहले 15 साल के लिए, मैं उत्तर भारत में सांसद रहा। मुझे एक अलग तरह की राजनीति की आदत हो गई थी। मेरे लिए, केरल आना बहुत नया था क्योंकि अचानक मैंने पाया कि लोग मुद्दों में दिलचस्पी रखते हैं और न केवल सतही तौर पर बल्कि मुद्दों पर विस्तार से चर्चा भी करना चाहते हैं।

कांग्रेस दलालों की पार्टी है: प्रह्लाद जोशी

एक तरफ राहुल गांधी त्रिवेंद्रम में बीजेपी और केंद्र सरकार पर हमला कर रहे थे, वहीं दूसरी ओर शहर में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी भी एक कार्यक्रम में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए एक विवादित बयान दिया। प्रह्लाद जोशी ने कहा, कांग्रेस की दिक्कत है कि वे दलाली के लिए हैं। वह दलालों की पार्टी है, बिचौलियों की पार्टी है। इसलिए ही वे डरे हुए हैं, क्योंकि मोदीजी ने कल्याणकारी योजनाओं से दलालों को हटा दिया है। वे कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, क्योंकि वे दलाली का समर्थन कर रहे हैं।

राहुल गांधी बोले- आजाद भारत में पहली बार चुनाव जीतने का मतलब है चुनाव हारना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Trivandrum Rahul Gandhi said Prime Minister took money of poor by demonetisation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X