• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात में यूपी-बिहार के लोगों पर हो रहे हमले को तेजस्वी ने बताया भाजपा की साजिश

|
    Tejashwi Yadav ने बाहरियों को प्रवासी कहे जाने पर Vijay Rupani पर निकाला गुस्सा । वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। गुजरात में जिस तरह से यूपी और बिहार के लोगों पर हमलों के मामले सामने आए हैं उसके बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। तेजस्वी ने कहा कि भाजपा के द्वारा बिहार के बेरोजगारों के खिलाफ बड़ा षड़यंत्र रचा गया है। कुछ दिन पहले गुजरात के मुख्यमंत्री का बयान आया था कि वह 80 फीसदी फैक्ट्री में नौकरी में गुजरात के लोगो को आरक्षण देंगे और उनके इस बयान के बाद यूपी बिहार के लोगों पर गुजरात में हमले शुरू हो जाते हैं।

    tejasvi

    तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार के लोग जो देश अलग-अलग हिस्सों में रहते हैं उनपर हर जगह हमला किया जाता है, उन्हें निशाना बनाया जाता है। बिहार के मुख्यमंत्री ने इसे रोकने के लिए क्या किया है। उन्होंने कहा कि चाहे बिहार हो या गुजरात, बतौर भारतीय हमे देश के किसी भी हिस्से में जाने की आजादी है और हम वहां आजीविका कमा सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस मामले में गुजरात के मुख्यमंत्री से बात की थी। नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री से रविवार को बात की है, हम उनके संपर्क में हैं, वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं। नीतीश कुमार ने कहा कि जिन लोगों ने यह अपराध किया है उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए।

    नीतीश कुमार ने कहा कि गुजरात में किसी के भी साथ भेदभाव नहीं होना चाहिए। वहीं इस मामले में गुजरात के गृहमंत्री प्रदीप सिंह जडेजा ने कहा कि पिछले 4-5 दिनों में यूपी और बिहार के लोगों पर हमले की खबरें सामने आई हैं। हमने इन हमलों में लिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। आपको बता दें कि गुजरात के साबरकांठा जिले में 14 महीने की बच्ची के साथ रेप का मामला सामने आने के बाद गुजरात में गैर गुजरातियों पर हमले तेज हो गए हैं। खासकर यूपी-बिहार के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। इस मामले में अब तक 42 केस दर्ज हो चुके हैं तो वहीं 342 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

    इसे भी पढ़ें- सनातन संस्था का आतंकी चेहरा आया सामने, साधक ने माना उसने रखा था बम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Tejasvi Yadav smells conspiracy behind the attack of UP Bihar migrants in Gujarat.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X