'मैं राजनीति में साफ मन से आया था, लेकिन मुझे मिला अवसरवादी नेता'

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

पटना। राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि उनके प्रति राजनीतिक रंजिश निकालने के कारण उनके विरोधियों का असली चेहरा सामने आ चुका है। उनका यह बयान जेडीयू नेता नीतीश कुमार के बीजेपी के साथ मिलकर दोबारा सरकार बनाने के बाद आया है। नीतीश कुमार ने बुधवार को महागठबंधन की सरकार से इस्तीफा दे दिया और उसके बाद गुरुवार को बीजेपी के साथ मिलकर दोबारा सरकार बना ली। नई सरकार का डिप्टी सीएम बीजेपी नेता सुशील कुमार शिंदे को चुना गया है।

इसे भी पढ़ें- मोदी-शाह की जोड़ी से पार पाने में सोनिया-राहुल चारों खाने चित

लोगों का असली चेहरा सामने आया

लोगों का असली चेहरा सामने आया

तेजस्वी ने ट्वीट करके कहा कि उन्होंने लोगों की अपेक्षा से जादा काम करके दिखाया है। इस वजह से उनके सहयोगी और विरोधी दोनों घबरा गए हैं। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ निकाली गई रंजिश की वजह से विरोधियों का असली चेहरा सामने आ गया है। वह सरकार में एक साफ सुथरी छवि लेकर बिहार के लोगों की भलाई के लिए आए मगर उसके बदले उन्हें सिर्फ एक अवसरवादी प्रतिद्वंद्वी नेता हाथ लगा।

Nitish Kumar patches up with Narendra Modi : Tavleen Singh speaks | वनइंडिया हिंदी
 नीतीश कुमार हैं पूरे प्रकरण के लिए जिम्मेदार

नीतीश कुमार हैं पूरे प्रकरण के लिए जिम्मेदार

नीतीश कुमार के इस्तीफे के बाद बिहार की राजनीति में भारी उथल पुथल चल रही है। नीतीश कुमार की मानें तो उन्होंने तेजस्वी के जिद्दी रवैऐ की वजह से इस्तीफा दिया है। लेकिन तेजस्वी ने इस पूरे प्रकरण का जिम्मेदार नीतीश कुमार और बीजेपी को बताया है।

 मेरे काम पर कोई उंगली नहीं उठा सकता

मेरे काम पर कोई उंगली नहीं उठा सकता

उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और बीजेपी उनके द्वारा किए हुए कार्यों पर एक उंगली नहीं उठा सकते। इसलिए ये लोग इस बदले और अवसरवाद की राजनीति पर उतर आए हैं। उन्होंने कहा कि जब भी व्यवस्था में परिवर्तन होता है, तो उस व्यवस्था के लाभार्थियों को उससे दिक्कत होती है। लिहाजा प्रतिक्रिया तो होनी ही थी। सत्ता पाने की गंदी लालच के अपने अलग दुष्परिणाम होते हैं। लोग इस अवसरवाद की राजनीति को भली भांति समझ रहे हैं।

 लालू ने बेटे के लिए पार्टी को ताक पर रख दिया

लालू ने बेटे के लिए पार्टी को ताक पर रख दिया

दूसरी तरफ बीजेपी ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू ने महागठबंठन को अपने बेटे के लिए कुर्बान कर दिया। बीजेपी के नेता नितिन नवीन ने कहा कि लालू यादव परेशान हैं क्योंकि अपने पुत्र प्रेम की वजह से उनको भारी नुकसान झेलना पड़ा है। अपने बेटे के लिए उन्होंने अपनी पार्टी के हितों को कुर्बान कर दिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tejasvi Yadav hits hard on Nitish Kumar after he resign. He says I got a selfish leader in return of good work.
Please Wait while comments are loading...