• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब: शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह की गोली मारकर हत्या, कई बार आतंकियों से ले चुके हैं लोहा

|

चंडीगढ़: पंजाब के तरनतारन में उस समय हड़कंप मच गया जब वर्षों तक आतंकवाद से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह की बेरहमी से हत्या कर दी गई। बलविंदर सिंह की हत्या के बाद से इलाके के लोगों में आक्रोश है, वह हत्यारों को जल्द पकड़ने और कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक बलविंदर सिंह की गुरुवार को उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Tarn Taran Shaurya Chakra awardee Balwinder Singh was shot dead at his house

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक 62 वर्षीय बलविंदर सिंह की हत्या उनके घर में हुई। हमलावरों की पहचान अभी तक नहीं की जा सकी है, सूत्रों के अनुसार बलविंदर सिंह और उनका परिवार कई सालों से बड़े आतंकी संगठनों की हिटलिस्ट में थे। बताया जा रहा है कि गोली लगने के बाद बलविंदर सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बलविंदर सिंह के परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है, इस घटना के बाद से इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

एक साल पहले वापस ले ली गई थी सुरक्षा

शनिवार को बलविंदर सिंह के परिवार से मिलने कांग्रेस विधायक हरमिंदर सिंह गिल ने कहा कि कोई फर्क नहीं पड़ता की हमलावर कौन थे, हमारी पुलिस निश्चित रूप से अपराधियों को पकड़ लेगी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तरनतारन धरमन सिंबाले ने बताया कि बलविंदर सिंह की हत्या गुरुवार को की गई, हमलावरों में दो लोग शामिल थे, जिनमें से एक ने उनके घर पर जाकर गोली मारी। इस घटना में एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है, दोषियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। बता दें कि बलविंदर सिंह और उनके परिवार को राज्य सरकार की ओर से सुरक्षा दी गई थी लेकिन एक साल पहले ही स्थानीय पुलिस की सिफारिश के बाद हटा लिया गया था।

पंजाब: सिनेमा, एंटरटेनमेंट पार्क के लिए करना होगा और इंतजार, रामलीला को मिली सशर्त अनुमति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Tarn Taran Shaurya Chakra awardee Balwinder Singh was shot dead at his house
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X