• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन ने पास किया प्रस्ताव, चीफ जस्टिस से गर्मियों की छुट्टियां रद्द करने की अपील

|

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास कर इस साल कोर्ट की गर्मियों की छुट्टियाां रद्द करने की मांग की है। प्रस्ताव में चीफ जस्टिस एसए बोबडे और दूसरे सिटिंग जजों से मांग की गई है कि इस साल की छुट्टियां कैंसिल की जाएं। एसोसिएशन की ओर से कहा गया है कि कोरोना वायरस के फैलाव की वजह से देश में लॉकडाउन है, इससे सुप्रीम कोर्ट में भी ज्यादातर काम बंद हैं। ऐसे मे गर्मियों की छुट्टियों में अदालत में काम हो ताकि काम का जो नुकसान कोरोना लॉकडाउन से हो रहा है, उसकी कुछ भरपाई की जा सके।

Corona Lockdown Supreme Court Bar Association resolution cancel summer vacation this year

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए केंद्र सरकार ने देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लगाया है। इस लॉकडाउन की वजह से सुप्रीम कोर्ट के कामकाज पर भी असर पड़ रहा है, कोर्ट में काम बंद हैं। सुप्रीम कोर्ट में बीते एक महीने से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कुछ बहुत जरूरी मामलों की ही सुनवाई हो रही है।

फिल हाल देश में 14 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन है लेकिन इसका अभी और आगे बढ़ना तय माना जा रहा है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ बात की है। बैठक में पीएम ने कहा कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बहुत आवश्यक है। ज्यादातर मुख्यमंत्री इस बात के पक्ष में हैं कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए क्योंकि कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है।

देश और दुनिया में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। शनिवार तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 7,447 केस सामने आए हैं। अब तक देश में इससे 239 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं अब तक 643 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। शनिवार को कोरोना वायरस की वजह से 40 लोगों की मौत हुई है। वहीं दुनिया में कोरोना संक्रमण से मरने वलों की तादाद एक लाख के पास हो चुकी है। वहीं इससे 17 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं।

30 अप्रैल तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, राज्यों की मांग पर पीएम मोदी ने दिखाई सहमति

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Corona Lockdown Supreme Court Bar Association resolution cancel summer vacation this year
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X