• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा में हुआ सीटों का आवंटन, स्मृति ईरानी को पहली तो राहुल गांधी को दूसरी पंक्ति में जगह

|

नई दिल्ली। लोकसभा सचिवालय ने बुधवार को सदन में सभी मंत्रियों की सीटें तय कीं। इसके अनुसार लोकसभा में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह और नितिन गडकरी को पहली पंक्ति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ जगह मिली है। इसके अलावा कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद के साथ महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी को भी पहली पक्ति में जगह मिली है। बता दें कि दोनों 16वीं लोकसभा से पहले से ही राज्यसभा के सदस्य हैं। स्मृति ईरानी लोकसभा के लिए पहली बार निर्वाचित हुई हैं।यहां आपको बता दें कि संख्या बल से तय होता है कि किस पार्टी को पहली पंक्ति में कितनी सीटें मिलेंगी।

लोकसभा में पहली पंक्ति में और किसे मिली जगह?

लोकसभा में पहली पंक्ति में और किसे मिली जगह?

राजनाथ सिंह, अमित शाह, नितिन गडकरीर, विशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी के अलावा डीवी सदानंद गौड़ा, अर्जुन मुंडा, रमेश पोखरीयाल निशंक और नरेंद्र सिंह तोमर को भी लोकसभा की पहली पंक्ति में जगह दी गई है। वहीं विपक्ष की पहली पंक्ति की बात करें तो यहां एक सीट खाली है क्योंकि डिप्टी स्पीकर का चुनाव ही नहीं हुआ है। लेकिन अधीर रंजन चौधरी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और डीएमके नेता टीआर बालू को पहली रो में जगह मिली है। बालू के बगल में सपा के नेता मुलायम सिंह भी बैठेंगे। गठबंधन की बात करें तो जदयू के राजीव रंजन सिंह और शिवसेना के अरविंद सावंत भी पहली पंक्ति में ही बैठेंगे।

राहुल गांधी को दूसरी पंक्ति में मिली जगह

राहुल गांधी को दूसरी पंक्ति में मिली जगह

कांग्रेस के पू्र्व अध्यक्ष राहुल गांधी के सदन में दूसरी पंक्ति में जगह दी गई है। बता दें कि सरकार ने राहुल के कांग्रेस अध्यक्ष न होने के कारण उन्हें पहली पंक्ति में जगह न मिलने का हवाला दिया। राहुल के साथ ही सपा नेता अखिलेश यादव भी दूसरी पंक्ति में ही बैठेंगे। इसके अलावा नेशनर कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला नेश्नलिस्ट कांग्रेस पार्टी की सांसद सुप्रिया सुले के साथ दूसरी रो में ही बैठेंगे।

'हमने राहुल के लिए पहली पंक्ति में सीट मांगी ही नहीं'

'हमने राहुल के लिए पहली पंक्ति में सीट मांगी ही नहीं'

राहुल को दूसरी पंक्ति में सीट मिलने को लेकर कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी के लिए संसद में पहली पंक्ति की सीट मांगी ही नहीं गई थी। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने ट्वीट कर कहा कि, ‘न तो राहुल जी और न ही कांग्रेस ने संसद में पहली पंक्ति की सीट के लिए कोई मांग की है। हमने उनके लिए सीट संख्या 466 का प्रस्ताव दिया है।'

लोकसभा में पास हुआ न्यूनतम मजदूरी बिल, 50 करोड़ मजदूरों को मिलेगा लाभ

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
seat distribution in lok sabha, rahul gandhi got place in second row
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X