वो सामान, जो राम रहीम के डेरे में स्वच्छता अभियान के पहले दिन मिला

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रेप का दोषी पाए जाने के बाद जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के सिरसा स्थित डेरे में शुक्रवार को तलाशी अभियान शुरू हो गया है। करीब पांच हजार जवान डेरे में भेजे गए हैं, इसमें सेना, पुलिस और अर्धसैनिक बल मौजूद हैं। तलाशी के दौरान कई तरह की चीजें मिल रही हैं। शुक्रवार को जो चीजें पुलिस को मिली हैं, उनमें से कई चौंकाने वाली हैं।

बाबा के नाम से चलते थे सिक्के!

बाबा के नाम से चलते थे सिक्के!

पुलिस को डेरे के भीतर एक कमरे से दस रुपए के सिक्के मिले हैं, लेकिन ये आरबीआई ने नहीं बल्कि बाबा ने जारी किए हैं। ये सिक्के प्लास्टिक के बने हैं, 10 रुपये के साथ ये दूसरे मूल्यों के भी हैं। सिरसा के डिप्टी कमिश्नर सतीश मेहरा ने बताया है कि डेरे के भीतर पांच लोग भी मिले हैं, जिनमें दो नाबालिग हैं। इसके अलावा एक वॉकी-टॉकी भी मिली है।

डेरा की दवाओं पर लेबल नहीं

डेरा की दवाओं पर लेबल नहीं

पुलिस को डेरा के भीतर से जो कार मिली है, उस पर नंबर नहीं है और जो दवाएं मिली हैं उन पर कोई लेबल या ब्रांड का नाम नहीं है। डेरे से कंप्यूटर, हार्डडिस्क और मोबाइल मिले हैं बड़ी संख्या में कैश भी बरामद होने की बात भी कही जा रही है। बताया जा रहा है कि कैश से कमरा भरा हुआ था। जांच के लिए उत्तराखंड के रुड़की से फॉरेंसिक टीम बुलाई गई है।

कई दिन चलेगी तलाशी

कई दिन चलेगी तलाशी

बाबा का ये डेरा 700 एकड़ में फैला हुआ है। इसकी तलाशी के लिए पुलिस ने इसे 10 जोन में बांटा है। एक दिन में इसकी तलाशी हो पाना मुश्किल है। शनिवार या रविवार तक ये अभियान चल सकता है। पुलिस के साथ-साथ डॉग और बम स्क्वॉड भी किसी संभावित खतरे से निपटने के लि डेरा के अंदर गए हैं। डेरे में लगे बड़े तालों को तोड़ने के लिए कई लोहार भी पुलिस के साथ में हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Search operation in dera: police found coins, walkie talkie and five people
Please Wait while comments are loading...