• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

15 सितंबर से शुरू होगा संसद टीवी, पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 सितंबर: भारत सरकार अब एक नया टीवी चैनल शुरू करने जा रही है, जिसका नाम संसद टीवी होगा। 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका उद्घाटन करेंगे। ये चैनल विशेष रूप से लोकसभा-राज्यसभा की कार्यवाही और उससे जुड़ी खबरें प्रसारित करने के लिए है। उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और राज्यसभा के सभापति (उपराष्ट्रपति) वेंकैया नायडू मौजूद रहेंगे।

Lok Sabha

दरअसल पहले लोकसभा और राज्यसभा के लिए अगल-अलग चैनल हुआ करते थे। जिनका कुछ दिनों पहले मोदी सरकार ने विलय कर दिया। अब नए चैनल का नाम संसद टीवी रखा गया है। जब संसद सत्र की बैठकें हुआ करेंगी तब संसद टीवी के दो चैनलों पर लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का सीधा प्रसारण किया जाएगा। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक लॉन्चिंग के बाद वरिष्ठ कांग्रेस नेता कर्ण सिंह, अर्थशास्त्री बिबेक देब्रोय, नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत और वकील हेमंत बत्रा इस पर अलग-अलग शो की मेजबानी करेंगे।

संसद में धक्का-मुक्की की जांच को लेकर समिति गठित करने के पक्ष में नहीं विपक्ष, वेंकैया नायडू को लिखा खतसंसद में धक्का-मुक्की की जांच को लेकर समिति गठित करने के पक्ष में नहीं विपक्ष, वेंकैया नायडू को लिखा खत

संसद टीवी के एक अधिकारी ने बताया कि जब राज्यसभा और लोकसभा की कार्यवाही चलती है, तो प्रसारण आसानी से हो जाता है, लेकिन सत्र खत्म होने के बाद कंटेंट समिति ही रहता है। जिसको देखते हुए सरकार ने दोनों चैनल को मर्ज कर दिया। अब एक चैनल तो 12 महीने चलेगा, लेकिन दूसरा चैनल तभी एक्टिव होगा जब कार्यवाही शुरू होगी। संसद टीवी पर हाई प्रोफाइल लोगों द्वारा स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था, लिंग, धर्म, लोकतंत्र समेत कई मुद्दों पर हिंदी और अंग्रेजी में कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।

English summary
Sansad TV will start from September 15, PM Modi will inaugurate
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X