• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज लॉन्च होगा संसद टीवी, एंकर और होस्ट के अवतार में दिखेंगे दिग्गज नेता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली,15 सितंबर। अंतरराष्ट्रीय लोकतंत्र दिवस के मौके पर आज से संसद टीवी की शुरुआत होने जा रही है। आज से शुरू होने वाले इस चैनल में दिग्गज नेता अब नए अवतार में नजर आएंगे। जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल करन सिंह और नीति आयोग के सीईओ संसद टीवी पर खास शो को होस्ट करते हुए दिखेंगे। संसद चैनल की शुरुआत के साथ ही राज्यसभा और लोकसभा टीवी को इसी में मिला दिया जाएगा। बता दें कि संसद चैनल को लॉन्च करने का ऐलान लोकसभा के स्पीकर ओम बिरला ने 1 मार्च को किया था।

sansad

इसे भी पढ़ें- NTA ने जारी किया JEE मुख्य परीक्षा का परिणाम, 44 छात्रों को मिले 100 पर्सेंटाइलइसे भी पढ़ें- NTA ने जारी किया JEE मुख्य परीक्षा का परिणाम, 44 छात्रों को मिले 100 पर्सेंटाइल

ससंद टीवी को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला आज लॉन्च करेंगे। इस चैनल पर धर्म, अर्थव्यवस्था, इंफ्रास्ट्रक्चर, स्वास्थ्य, सरकार की नीतियों से जुड़े कार्यक्रम को प्रसारित किया जाएगा। चैनल पर लोकसभा सांसद शशि थरूर जानी मानी हस्तियों के इंटरव्यू लेंगे। जबकि करन सिंह अंतरधार्मिक सद्भाव शो होस्ट करेंगे। अमिताभ कांत इंफ्रास्ट्रक्चर पर आधारित शो को होस्ट करेंगे। मुख्य आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल अर्थव्यवस्था पर शो करेंगे।

स्वास्थ्य पर आधारित शो को मेदांता के साथ साझा रूप से प्रसारित किया जाएगा। वरिष्ठ वकील हेमंत बत्रा भी पब्लिक पॉलिस पर आयोजित कार्यक्रम को होस्ट कर सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार तकरीबन 15 फ्लैगशिप कार्यक्रम प्रसारण के लिए तैया हैं, जिन्हें जाने-माने चेहरे होस्ट करेंगे। सरकार की ओर से कहा गया है कि संसद टीवी चार कैटेगरी के कार्यक्रम प्रसारित करेगा। जिसमे संसद के कामकाज, संवैधानिक संस्थाओं, सरकार द्वारा नीतियों का पालन, इतिहास और संस्कृति आदि होंगे।

English summary
Sansad TV launch on 15 september top leaders will turn host and anchor.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X