• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देविंदर सिंह के मामले में राहुल गांधी ने दागे सवाल, पूछा- पीएम, गृहमंत्री खामोश क्यों?

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के डीएसपी देविंदर सिंह के आतंकवादियों के साथ पकड़े जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर गुरुवार को हमला बोला। उन्होंने देविंदर सिंह पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल की कथित खामोशी को लेकर सवाल उठाए हैं। साथ ही उन्होंने देविंदर सिंह पर के खिलाफ फास्ट ट्रेक कोर्ट में मुकदमा चलाने की मांग की है।

Rahul Gandhi questions silence of PM modi, home minister on DSP Davinder Singh

ट्वीट के साथ ही राहुल गांधी ने एक पोस्टर शेयर किया है जिसमें चार सवाल पूछे गए हैं राहुल गांधी ने यह सवाल भी किया कि देविंदर सिंह की पुलवामा हमले में क्या भूमिका थी और उसे किसका संरक्षण मिल रहा था? उन्होंने ट्वीट कर कहा, डीएसपी देविंदर सिंह ने अपने घर पर तीन ऐसे आतंकवादियों को अपने घर पर पनाह दी और उन्हें दिल्ली ले जाते हुए पकड़ा गया जिनके हाथ में भारतीय नागरिकों का खून लगा है।

कांग्रेस नेता ने कहा, 'उसके खिलाफ त्वरित अदालत में छह महीने के भीतर मुकदमा चलना चाहिए और अगर वह दोषी है तो उसे भारत के खिलाफ देशद्रोह के लिए कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। राहुल गांधी ने सवाल किया, देविंदर सिंह पर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और एनएसए खामोश क्यों हैं? पुलवामा हमले में देविंदर सिंह की क्या भूमिका थी? उसने और कितने आतंकवादियों की मदद की? उसे कौन संरक्षण दे रहा था और क्यों दे रहा था?

उधर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इस घटना की गहन जांच की मांग करते हुए कहा कि यह भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण सवाल खड़े करता है। उन्होंने कहा, 'यह अजीब है कि वह न केवल बचता रहा बल्कि उसे जम्मू-कश्मीर में विदेशी राजनयिकों की सुरक्षा जैसी बेहद संवेदनशील जिम्मेदारियां भी दी गईं। मौजूदा परिस्थितियों में वह किसके आदेशों पर काम करता था? उसकी पूरी जांच होनी चाहिए। आतंकवादियों को भारत पर हमले की योजना में मदद देना देशद्रोह है।

दिल्ली में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी आरजेडी, मिल सकती हैं 5-6 सीटेंदिल्ली में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी आरजेडी, मिल सकती हैं 5-6 सीटें

English summary
Rahul Gandhi questions silence of PM modi, home minister on DSP Davinder Singh
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X