• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'ज्योतिरादित्य सिंधिया इकलौते ऐसे नेता, जो मेरे घर में बेधड़क आ सकते थे': राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। 18 साल तक कांग्रेस का साथ निभाने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी से किनारा करते हुए भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया है। मध्य प्रदेश में कांग्रेस को धर्म संकट में डालने वाले सिंधिया के इस्तीफे की वजह शीर्ष नेतृत्व से नाराजगी बताई जा रही है। मीडिया में ऐसी कई खबरें चल रही हैं जिसमें कहा जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस का आलाकमान से मिलना चाहते थे लेकिन उन्हें समय नहीं दिया जा रहा था। अब राहुल गांधी ने इन जानकारियों पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

सिंधिया कांग्रेस के एकमात्र ऐसे नेता जो...

सिंधिया कांग्रेस के एकमात्र ऐसे नेता जो...

समय न देने के सवाल पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया कांग्रेस के एकमात्र ऐसे नेता थे जो मेरे घर में बेधड़क आ सकते थे, उन्हें मुझसे मिलने के लिए किसी अनुमति की आवश्यकता नहीं थी। सिंधिया मेरे साथ कॉलेज में भी रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस में रहते हुए सिंधिया की गिनती उन चुनिंदा नेताओं में की जाती थी जो राहुल गांधी के सबसे करीबी नेताओं में से एक थे। प्रियंका गांधी से भी सिंधिया के अच्छे संबंध रहे हैं।

राहुल गांधी और सिंधिया के हैं पुराने संबंध

बता दें कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से सिंधिया के पुराने संबंध रहे है, कई मौके पर दोनों नेताओं को साथ देखा जाता था। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव की बात करें या फिर मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव की दोनों ही रैलियों में राहुल गांधी के साथ सिंधिया कंधे से कंधे मिलाते दिखाई दिए। सिंधिया के अलवा राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट को भी राहुल गांधी के करीबी नेताओं की गिनती में जोड़ा जाता है। अब 18 साल बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी राजनीति की राहें राहुल गांधी से अलग कर लीं हैं।

सचिन पायलट ने सिंधिया पर किया ये ट्वीट

सचिन पायलट ने सिंधिया पर किया ये ट्वीट

सिंधिया के कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने को लेकर राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने ट्वीट किया है। पायलट ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने लिखा, काश, चीजों को पार्टी के भीतर सहयोगपूर्वक हल किया जा सकता। बता दें कि एमपी के सियासी नाटक पर मंगलवार को सचिन पायलट ने उम्मीद जताई थी कि जल्द ही इस संकट ने निजात पा लिया जाएगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं।

कांग्रेस छोड़ थामा बीजेपी का दामन

कांग्रेस छोड़ थामा बीजेपी का दामन

गौरतलब है कि कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। वह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। सिंधिया बीजेपी में शामिल होने के लिए जब अपने घर से निकले थे तो बीजेपी प्रवक्‍त जफर इस्‍लाम उनकी गाड़ी चला रहे थे। आपको बता दें कि होली वाले दिन यानी कि 10 मार्च को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी छोड़ी दी थी।

तमिलनाडु में एल मुरुगन और तेलंगाना में बंदी संजय कुमार संभालेंगे बीजेपी की कमान, बनाए गए प्रदेश अध्यक्ष

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi Jyotiraditya Scindia only chap in Congress who could walk into my house anytime
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X