• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु में एल मुरुगन और तेलंगाना में बंदी संजय कुमार संभालेंगे बीजेपी की कमान, बनाए गए प्रदेश अध्यक्ष

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार के अपनी तमिलनाडु और तेलंगाना इकाई के प्रदेश अध्यक्षों का ऐलान कर दिया है। एल मुरुगन को तमिलनाडु में बीजेपी की कमान दी गई है तो करीमगनर से भाजपा सांसद बंडी संजय को पार्टी ने तेलंगाना राज्य भाजपा अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष के केंद्रीय नेतृत्व ने तमिलनाडु और तेलंगाना में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की आधिकारिक घोषणा की।

L Murugan in Tamil Nadu and Sanjay Kumar captive in Telangana, will take charge of BJP

तेलंगाना राज्य के भाजपा अध्यक्ष बंडी संजय कुमार की बात करें तो वह करीमगनर से भाजपा सांसद हैं। बीजेपी के आलाकमान ने बुधवार को बताया कि संजय की नियुक्ति तत्काल प्रभाव में आएगे। बंडी संजय को पहली बार सांसद चुने जाने के बाद राज्य में बीजेपी की कमान संभालने का मौका मिला है। वह पिछले कुछ वर्षों से तेलंगाना की राजनीति में अहम भूमिका निभा रहे थे। बड़ी संजय ने पिछले विधानसभा चुनाव में करीमनगर की सीट से अपनी किस्मत आजमायी लेकिन उन्हें वर्तमान मंत्री गंगुला कमलाकर के हाथों बुरी हार का सामना करना पड़ा था।

दूसरी ओर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने डीके शिवकुमार को कर्नाटक कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया है। अनिल चौधरी दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष बनाए गए हैं। डीके शिवकुमार विधायक हैं और पूर्व में कर्नाटक सरकार में मंत्री रह चुके हैं। वहीं अनिल चौधरी दिल्ली से पूर्व विधायक हैं। बुधवार को कांग्रेस में ये नई नियुक्तियां हुई हैं। कर्नाटक में ईश्वर खंडरे, सतीश जरकिहोली और सलीम अहमद को प्रदेश कांग्रेस कमेटी का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है।

सिंधिया के बीजेपी में शामिल होते ही बोले शिवराज चौहान- अब 'महराज' और शिवराज एक हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
L Murugan in Tamil Nadu and Sanjay Kumar captive in Telangana, will take charge of BJP
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X