प्यून की नौकरी करने वाले योगेश शर्मा ने KBC में कैसे जीते 25 लाख रुपये

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

मुंबई। रियलिटी शो कौन बनेगा करोड़पति ने कई लोगों की जिंदगियां संवारीं हैं। 12 अक्टूबर को टेलीकास्ट किए गए एपिसोड में एक और शख्स की जिंदगी बन गई। राजस्थान के गंगापुर सिटी के रहने वाले योगेश शर्मा ने कौन बनेगा करोड़पति के नौवें सीजन में 25 लाख रुपये की रकम जीती है। एक प्यून से लेकर केबीसी के हॉट सीट तक का सफर, योगेश शर्मा के लिए आसान नहीं था।

Yogesh Sharma
अर्श से फर्श की है इनकी कहानी

अर्श से फर्श की है इनकी कहानी

योगेश शर्मा की कहानी अर्श से फर्श तक की कहानी है जिसमें उन्होंने कई मुश्किलें और परेशानियां देखी हैं। शो में उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई खुलासे किए। कई ऐसी बातें भी बताईं जो खुद उनके घरवाले भी नहीं जानते थे। योगेश ने केबीसी की हॉट सीट पर बैठने के लिए कड़ा संघर्ष किया है। पड़ोसी के दिए एक ताने ने उन्हें इतना आहत कर दिया कि उन्होंने ठान ली की वो केबीसी में खेल कर रहेंगे।

पिता से केबीसी में आकर शुरू हुई बात

पिता से केबीसी में आकर शुरू हुई बात

योगेश ने 2003 में ही अपना घर छोड़ दिया था। पिता से 12वीं कक्षा में लिए गए सब्जेक्ट्स पर टकराव के बाद दोनों बाप-बेटे के बीच की बात हमेशा के लिए बंद हो गई। उन्होंने अपना घर छोड़ दिया और जयपुर आ गए। जयपुर में नई जिंदगी की तलाशना आसान नहीं है और पेट की भूख मिटाने के लिए कोई काम तो चाहिए ही था। इसलिए योगेश ने प्राइवेट कंपनियों में काम करना शुरू कर दिया।

लोगों के तानों से परेशान होकर छोड़ा शहर

लोगों के तानों से परेशान होकर छोड़ा शहर

योगेश कौन बनेगा करोड़पति में अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने साल 2012 में पहली बार कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। निराश होकर वो गंगापुर सिटी अपने घर पहुंचे। केबीसी में न पहुंच पाने के कारण योगेश का काफी मजाक बनाया गया। पड़ोसियों ने ताने देने शुरू कर दिए। सपने के टूट जाने और लोगों के तानों के कारण योगेश ने अपना घर हमेशा के लिए छोड़ दिया।

अपनी नौकरी परिवार से भी छिपाई

अपनी नौकरी परिवार से भी छिपाई

इसके बाद योगेश ने इस सपने को अपना जुनून बना लिया। योगेश ने 5 साल मेहनत से पढ़ाई की और आखिर में नौवें सीजन में उन्हें हॉट सीट पर बैठने का मौका मिला। वो जयपुर में किराये के मकान में रहते हैं और उनके पास टीवी नहीं था। उन्होंने अपने सभी दोस्तों से कहा था कि केबीसी का विज्ञापन आए तो उन्हें बताए। ऐसे उन्होंने केबीसी के लिए अप्लाई किया था। अपनी नौकरी के बारे में भी उन्होंने इस शो में ही खुलासा किया। योगेश के बारे में उनके पूरे परिवार और शहर को पता था कि वो एक टीचर हैं लेकिन सच्चाई कुछ और ही थी।

अमिताभ बच्चन भी हुए योगेश के मुरीद

अमिताभ बच्चन भी हुए योगेश के मुरीद

योगेश जयपुर में ऑफिस ब्वॉय के तौर पर काम करते हैं। ये बात उन्होंने केवल अपनी पत्नी को बताई थी। शादी के कुछ वक्त बाद उन्होंने टीचर की नौकरी भी की थी लेकिन 2012 में केबीसी के अधूरे ख्वाब के बाद उन्होंने ये नौकरी छोड़ दी। उन्होंने जयपुर में अपने घर के पास ही ऑफिस ब्वॉय की नौकरी ले ली लेकिन घर में किसी को नहीं बताया। योगेश का मानना है कि कोई नौकरी छोटी या बड़ी नहीं होती। योगेश की जिंदगी की कहानी और बातें सुनकर अमिताभ भी उनके फैन हो गए।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Recently, Yogesh Sharma of Rajasthan's Shriganga Nagar City won 25 lakhs in reality show Kaun Banega Crorepati. His rags to riches story is really inspiring.

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.