• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Pulwama Attack : शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख का मुआवजा देगी उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार

|

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्मयंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए राज्य के जवानों के परिवार को 25-25 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा रावत सरकार ने शहीद जवानों के परिवारों में से किसी एक सदस्य को उनकी योग्यता के अनुसार सरकारी नौकरी देने का भी ऐलान किया है। बता दें कि पुलवामा के अवंतीपुरा हाइवे पर गुरुवार को हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए हैं।

Pulwama Attack : Uttarakhand Govt announces Rs 25 Lakh each to families of jawans from the state who lost their lives

वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भी आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के प्रत्येक परिजनों को योगी सरकार ने 25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है। जानकारी के मुताबिक इस हमले में उत्तर प्रदेश के 12 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हो चुकी है। इसके अलावा सरकार ने जवानों के पैतृक गांव के सम्पर्क मार्ग का नामकरण शहीद जवानों के नाम से होगा। साथ ही सीएम ने सभी शहीद जवानों के गांव में यूपी सरकार के एक-एक मंत्री व डीएम-एसएसपी को अंतिम संस्कार में शामिल होने के आदेश दिए हैं।

पुलवामा में हुए आतंकी हमले शहीद जवानों के परिवारों की मदद के लिए कई एसोसिएशन भी आगे आए हैं। इसी क्रम में आईएएस एसोसिएशन की उत्तराखंड शाखा से जुड़े आईएएस अधिकारियों ने अपना एक दिन का वेतन शहीदों के परिवारों को देने का निर्णय लिया है। उनके अलावा कुछ दूसरे संगठनों ने भी मदद का ऐलान किया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष सीनियर आईएएस अधिकारी रणवीर सिंह की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि सभी आईएएस अधिकारी अपने एक दिन का वेतन शहीदों के परिवारों की मदद के लिए देंगे। एक दिन के वेतन से जो भी राशि जमा होगी, उसे सीआरपीएफ के दिल्ली मुख्यालय को भेजा जाएगा।

पुलवामा आतंकी हमले पर ट्वीट के बाद AMU छात्र बासिम हिलाल के खिलाफ FIR, यूनिवर्सिटी से सस्पेंड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pulwama Attack : Uttarakhand Govt announces Rs 25 Lakh each to families of jawans from the state who lost their lives
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X