Pradyuman murder case: CBI को बहुत पहले ही छात्र पर हो गया था शक

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi
Pradyuman Case: CBI को जांच के पहले हफ्ते में ही हो गया था आरोपी छात्र पर शक । वनइंडिया हिंदी

नई दिल्ली। रेयान इंटरनेशनल स्कूल में जिस तरह से मासूम प्रद्युम्न की हत्या की गई उसकी एक के बाद एक परतें खुल रही है। पहले जहां हरियाणा पुलिस ने बस कंडक्टर को आरोपी बताते हुए इस मामले को सुलझाने का दावा किया था तो अब सीबीआई ने हरियाणा पुलिस के इस दावे की पोल खोल दी है और उसने स्कूल में ही पढ़ने वाले छात्र को इस हत्या का आरोपी ठहराया है। सीबीआई की थ्योरी पर विश्वास करें तो स्कूल में ही कक्षा 11वीं में पढ़ने वाले छात्र ने ही प्रद्युम्न की हत्या की है। अब यह बात भी सामने आ रही है कि इस मामले की जांच जब सीबीआई के पास आई तो महज छह दिन के भीतर ही सीबीआई को इस बात का शक हो गया था कि प्रद्युम्न की हत्या स्कूल के ही छात्र ने की है।

Pradyuman murder case

सीबीआई ने आरोपी छात्र के घर पर छापेमारी करके तमाम सामान को अपने कब्जे में लिया था और कोर्ट से इस बात की इजाजत मांगी थी कि उसे इन सामानों को अपने पास रखने की अनुमति दे, जिसकी कोर्ट ने इजाजत दी थी, हालांकि सीबीआई ने अभी तक अपने तलाशी अभियान के दौरान बरामद सामान पर चुप्पी साध रखी है। सीबीआई को इस बात का भी शक है कि इस हत्या में कुछ और लोग भी शामिल हैं हालांकि उनकी अभी तक इस मामले में गिरफ्तारी नहीं हो सकी है, सीबीआई लगातार इस मामले में साक्ष्यों को इकट्ठा करने में जुटी है।

सीबीआई की जांच में यह बात सामने आई है कि हरियाणा पुलिस ने जल्दबाजी में इस मामले को निपटाने की कोशिश की और बस कंडक्टर अशोक को जबरन इस मामले में आरोपी बनाया गया। लेकिन इश मामले में सीबीआई ने अशोक को क्लीन चिट दे दी है। सीबीआई ने 11वीं के छात्र को भी गिरफ्तार कर लिया है और लगातार उससे पूछताछ कर रही है। अशोक के वकील ने भी इस बात की जानकारी दी है कि सीबीआई ने यह कहा है कि अशोक आरोपी नहीं है। आपको बता दें कि अशोक की जमानत पर 16 नवंबर को सुनवाई होगी। सीबीआई ने हरियाणा पुलिस को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि स्कूल में जानबूझकर चाकू को प्लांट किया गया था।

इसे भी पढ़ें- प्रद्युम्न मर्डर केस: कंडक्टर को जबरन फंसाने वाली हरियाणा पुलिस की अब बढ़ेगी मुश्किल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pradyuman Murder case CBI had doubt on the student from sixth day of taking the case. CBI has given clean chit to bus conductor.
Please Wait while comments are loading...