• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल में बीजेपी-टीएमसी में पोस्टल 'वॉर' से पोस्ट ऑफिस परेशान

|

नई दिल्ली- पश्चिम बंगाल में भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के बीच शुरू हुए पोस्टल 'वॉर' में डाक विभाग पिस रहा है। आलम ये है कि साउथ कोलकाता स्थित राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर के पास वाले कालीघाट पोस्ट ऑफिस में ऐसे पोस्टकार्ड्स का अंबार लग जा रहा है।

पोस्ट ऑफिस पर बढ़ा दबाव

पोस्ट ऑफिस पर बढ़ा दबाव

साउथ कोलकाता के कालीघाट पोस्ट ऑफिस में इन दिनों 'जय श्रीराम' लिखा पोस्टकार्ड भरा पड़ा है। सब पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर का पता लिखा है। ये पोस्टकार्ड उन 10 लाख पोस्टकार्ड्स में से है, जिसपर बीजेपी ने 'जय श्रीराम' लिखकर ममता को भेजने का ऐलान किया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक आमतौर पर सीएम आवास के लिए 30 से 40 डाक रोजाना आते हैं। लेकिन, अचानक इनकी संख्या में कई गुना बढ़ोतरी हो गई है। जानकारी के मुताबिक अब जितने डाक आ रहे हैं, उसमें रोजाना 10% ऐसे ही पोस्टकार्ड होते हैं।

डाकिया पर बढ़ गया बोझ

डाकिया पर बढ़ गया बोझ

कालीघाट पोस्ट ऑफिस में एक डाकिया सीएम आवास के लिए निर्धारित है। लेकिन, अचानक 'जय श्रीराम' पोस्टकार्ड की भरमार से उसपर काम का बोझ बढ़ गया है। खबरों के मुताबिक गुरुवार को अकेले कोलकाता एयरपोर्ट पर स्थित रेलवे मेल सर्विस में सीएम आवास के पते पर भेजे गए ऐसे 4,500 पोस्टकार्ड छांटे गए।

टीएमसी भी दे रही है जवाब

टीएमसी भी दे रही है जवाब

ममता को भेजे जाने रहे बीजेपी के 'जय श्रीराम' पोस्टकार्ड के जवाब में टीएमसी प्रधानमंत्री मोदी को भी ऐसे ही पोस्टकार्ड भेज रही है। टीएमसी की ओर से भेजे जाने वाले पोस्टकार्ड में 'जय हिंद' और 'जय बांग्ला' जैसे नारे लिखे जा रहे हैं। टीएमसी के एक नेता और राज्य के खाद्य मंत्री ज्योतिप्रियो मल्लिक ने बताया कि नॉर्थ 24 परगना, हावड़ा और हुगली से ही रोजाना करीब 8,000 पोस्टकार्ड भेजे जा रहे हैं। उन्होंने इसके चलते पोस्टकार्ड की किल्लत होने का भी दावा किया है। इसके चलते पार्टी ने अब लेटर प्रिंट करके प्रधानमंत्री तक भेजने का फैसला किया है। उन्होंने ऐसे खतों से पीएमओ को भर देने का दावा किया है।

इसे भी पढ़ें- बंगाल में ममता से निपटना मोदी के लिए बहुत बड़ी चुनौती है। जानिए क्यों?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Post office bears the brunt of postal war between BJP-TMC in West Bengal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X