• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indo-US टॉक: 9 बजे पीएम मोदी अमेरिका-भारत स्ट्रेटिजिक पार्टनरशिप फोरम को करेंगे संबोधित

|

नई दिल्ली। US-India Strategic Partnership Forum Summit, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रात 9 बजे यूएस-इंडिया स्ट्रेटेजिक पार्टनरशिप फोरम (USISPF) के तीसरे लीडरशिप समित में शामिल होंगे और फोरम को संबोधित करेंगे। गुरुवार रात 9 बजे वीडियो कॉनफ्रेंस के जरिए पीएम मोदी समिट को संबोधित करेंगे।

 Narendra Modi to deliver a special keynote address at US-India Strategic Partnership Forum

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी इस इंडो-यूएस टॉक में कई विषयों पर बात कर सकते हैं। जिनमें भारत को वैश्विक मैन्युफैक्चरिंग केंद्र बनने की क्षमता, देश के गैस बाजार में अवसर, एफडीआई के जरिए भारत में कारोबार करने में आसानी आदि विषय शामिल है।

इसके अलावा अमेरिका और भारत के बीच टेक्नॉलिजी के क्षेत्र में साझा अवसर और चुनौतियों पर चर्चा की जा सकती है। यूएसआईएसपीएफ के अध्यक्ष मुकेश अघी के मुताबिक इस समिट में दोनों देशों के बीच भौगोलिक, राजनीतिक, व्यापार, सांस्कृतिक, कूटनीतिक और वैज्ञानिक रुप से एक दूसरे की साझेदारी को आगे बढ़ाने में मदद मिलती है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के संबोधन को लेकर हम उत्साहित है। उन्होंने आभार जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूएसआईएसपीएफ के एनुअल समिट को संबोधित करने के लिए वक्त निकाला, ये दर्शाता है कि इस मौजूदा चुनौतीपूर्ण माहौल में अमेरिका-भारत संबंध कितने मजबूत है। आपको बता दें कि यूएसआईएसपीएफ एक गैर-लाभकारी संगठन है जो भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी को मजबूत करने का काम करता है।

India-China border Issue: अमेरिका ने कहा-भारत-चीन सीमा विवाद पर हमारी नजर, शांति से हल हो मसला

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi to deliver a special keynote address at US-India Strategic Partnership Forum's 3rd Annual Leadership Summit at 9 pm today, through video conference.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X