• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: इटली, चीन में फंसे भारतीयों को लाने पर पीएम मोदी ने की एयर इंडिया क्रू की तारीफ

|

नई दिल्‍ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को एयर इंडिया के क्रू की जमकर सराहना की है। एयर इंडिया के जिस क्रू की प्रधानमंत्री मोदी ने तारीफ की है उसने सफलतापूर्वक उन भारतीयों को ऐसे देशों से बाहर निकाला है जो इस समय कोरोना वायरस की भयंकर चपेट में हैं। रविवार को भी एयर इंडिया की एक फ्लाइट इटली से 200 से ज्‍यादा भारतीय छात्रों को लेकर लौटी है। आपको बता दें कि इटली में इस समय कोरोना वायरस की वजह से करीब 6000 लोगों की मौत हो चुकी है।

air india

पीएम मोदी बोले, असाधारण प्रयास

रविवार को एयर इंडिया की तरफ से एक प्रेस रिलीज जारी की गई। इस रिलीज में कहा गया कि बहुत सी जगहों पर एयर इंडिया के क्रू मेंबर्स को लोग निकलने को कह रहे हैं क्‍योंकि ये लोग उन जगहों से सफर करके लौटे हैं जहां पर भारतीय, कोरोना वायरस संकट की वजह से फंसे हुए थे। पीएम मोदी ने सोमवार को जो ट्वीट किया उसमें उन्‍होंने लिखा, 'मुझे एयर इंडिया की इस टीम पर गर्व है जिसने अदम्‍य साहस का प्रदर्शन किया और मानवता के लिए आगे आए। उनके इस असाधारण प्रयास को पूरे भारत में कई लोग सराह रहे हैं।' पीएम मोदी ने अपनी ट्वीट में उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी की ट्वीट को टैग किया था।

एक फरवरी को पहली बार निकाले गए भारतीय

रविवार को एयर इंडिया की जो फ्लाइट वापस लौटी है उसका नेतृत्‍व कैप्‍टन स्‍वाती रावल और कैप्‍टन राजा चौहान ने किया था। इस फ्लाइट से इटली की राजधानी रोम में फंसे 263 भारतीय छात्रों को वापस लाया गया है। न सिर्फ रोम बल्कि एयर इंडिया की फ्लाइट ने पिछले हफ्ते मिलान और चीन के वुहान से भी भारतीयों को निकाला था। एक फरवरी को एयर इंडिया का बोइंग 747 वुहान से लौटा था। जिस समय वुहान से भारतीय छात्रों को निकाला गया था, उस समय वह कोरोना वायरस का गढ़ बन चुका था। यहा से 324 भारतीय छात्रा निकाले गए थे। इसके ठीक एक ही दिन बाद 323 भारतीय छात्र फिर वुहान से निकाले गए थे। इस बार मालदीव के भी सात नागरिकों को भी निकाला गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi hails Air India crew including Captain Swati Raval for evacuating Indians from coronavirus-hit countries.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X