• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत से तनाव के बीच पाकिस्तानी सेना ने बर्खास्त किए तीन मेजर, जानिए क्या है वजह

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सेना ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने तीन मेजर को बर्खास्त कर दिया है। पिछले कुछ समय से भारत और पाकिस्तान की रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं। एक तो देश के आर्थिक हालात ठीक नहीं हैं दूसरी ओर भारत से तनाव की वजह से भी पाकिस्तान की इमरान खान सरकार बेहद परेशान है। इसी बीच अब पाकिस्तान की सेना ने कार्रवाई करते हुए तीन मेजर रैंक के अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है।

गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने के चलते कार्रवाई

गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने के चलते कार्रवाई

मिल रही जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना ने गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने और अपने पद का दुरुपयोग करने के आरोप में 3 मेजर रैंक के अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। पाकिस्तान की सेना ने इस बात की जानकारी शुक्रवार को दी है। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने एक बयान में कहा, उनमें से दो को कठोर कारावास की सजा भी दी गई है। पाकिस्तानी आर्मी के इन तीनों मेजर को अनुशासनहीनता और गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने का दोषी पाया गया, जिसके बाद उन पर ये कार्रवाई की गई है।

तीनों मेजर में से दो को कठोर कारावास की सजा

तीनों मेजर में से दो को कठोर कारावास की सजा

पाकिस्तानी सेना के मीडिया विंग ने बताया, 'सेना के तीनों मेजर में से दो को कठोर कारावास की सजा भी सुनाई गई है। इसके साथ ही तीनों पर पद का दुरुपयोग करने और गैर कानूनी गतिविधियों में शामिल होने के भी आरोप लगे हुए हैं, जिसकी जांच की जा रही है।' पाकिस्तानी सेना की ओर से करीब दो महीने पहले भी एक अधिकारी को बर्खास्त किया गया था, उस पर भी अपने अधिकारों का दुरुपयोग करने के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई की गई थी।

मई में भी एक पूर्व सैन्य अधिकारी पर हुई थी कार्रवाई

मई में भी एक पूर्व सैन्य अधिकारी पर हुई थी कार्रवाई

मई में पाकिस्तानी सेना के पूर्व अधिकारी पर कार्रवाई की गई थी उनका नाम ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) राजा रिजवान और मिलिट्री इंस्टीट्यूशन के सिविलियन अधिकारी वसीम अकरम को मौत की सजा सुनाई गई थी। उन अधिकारियों पर पाकिस्तान सेना अधिनियम और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत मुकदमा चलाया गया। उस कार्रवाई के अब फिर से तीन मेजर रैंक के अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया गया है।

एफएटीएफ की बैठक से पहले घबराया पाकिस्तान, 4 आतंकी किए गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan Army dismissed Three majors from service for involvement in illegal activities
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X