• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पी चिदंबरम- हम NIA बिल के खिलाफ नहीं बल्कि आतंकी बताने वाले संशोधन के खिलाफ हैं

|

नई दिल्ली: कांग्रेस के नेता पी चिदंबरम में राज्यसभा में एनआईए को ज्यादा अधिकार देने वाले बिल को लेकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि यदि आप एनआईए बिल के संशोधन को देखते हैं तो ये कहता है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी(एनआईए) को मजबूत किया जा रहा है। ये बिल किसी भी व्यक्ति को आतंकी घोषित करने और उसे हटाने का अधिकार रखता है। ये एक शरारत है और इसी वजह से हम संशोधन का विरोध कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हम(कांग्रेस) संशोधन का विरोध कर रहे हैं ना कि गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम का। उन्होंने कहा कि जब मैंने साल 2008 में केंद्रीय गृहमंत्री का पद संभाला था। मैंने कहा था कि आतंकवाद विरोधी बिल तीन पैरों पर खड़ा है। एक एनआईए, एक एनएटीजीआरआईडी है और एक एनसीटीसी है। आज हमारे पास एक पैर है। आपने एनएटीजीआरआईडी और एनसीटीसी के बारे में क्या किया है? वे सीमित क्यों हैं?

P Chidambaram says we are opposing nia amendment not opposing bill

वहीं कांग्रेस के नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि हमें(कांग्रेस) को बीजेपी के इरादे पर संदेह है। कांग्रेस ने आतंकवाद से कभी समझौता नहीं किया। इसी वजह से हम कानून लेकर आए थे। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा आप(बीजेपी) वो हैं जिन्होंने आतंकवाद पर समझौते किया। एक बार रूबिया सईद जी को रिहा करके और एक बार मसूद अजहर को छोड़कर।

गौरतलब है कि यूएपीए बिल लोकसभा और राज्यसभा में इसी सत्र में पास हो गया है। गौरतलब है कि मुंबई आतंकी हमलों के बाद साल 2009 में यूपीए सरकार ने राष्ट्रीय जांच एजेसी का गठन किया था। एनआईए विधेयक में मौजूदा संशोधन के बाद गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) कानून की अनुसूची चार में संशोधन से एनआईए उस व्यक्ति को आतंकवादी घोषित कर पाएगी जिसका आतंक से संबंध होने का शक हो।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में 25000 अतिरिक्त जवानों की तैनाती, लंगर बंद, धार्मिक स्थलों की सुरक्षा हटी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
P Chidambaram says we are opposing nia amendment not opposing bill
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X