• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

NIA: दाऊद, छोटा शकील-सलीम फ्रूट समेत 5 के खिलाफ टेरर फंडिंग में चार्जशीट दायर, D-कंपनी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने डी-कंपनी और डॉन दाऊद इब्राहिम की गतिविधियों से संबंधित मामले में गिरफ्तार किए गए आरिफ अबुबकर शेख, शब्बीर अबुबकर शेख और मोहम्मद सलीम कुरैशी ​​सलीम फ्रूट के खिलाफ चार्जशीट दायर किया है।
Google Oneindia News

NIA action against D-company: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने डी-कंपनी और डॉन दाऊद इब्राहिम की गतिविधियों से संबंधित मामले में गिरफ्तार किए गए आरिफ अबुबकर शेख, शब्बीर अबुबकर शेख और मोहम्मद सलीम कुरैशी उर्फ ​​सलीम फ्रूट के खिलाफ चार्जशीट दायर किया है। इस चार्जशीट में 2 वांछित आरोपी दाऊद इब्राहिम कास्कर और शकील शेख उर्फ ​​छोटा शकील का भी नाम है। एनआईए ने शनिवार को यह जानकारी दी है।

गैंग्सटर दाऊद इब्राहिम

एनआईए की जांच में पाया गया कि आरोपी व्यक्ति आतंकवादी गिरोह और एक संगठित अपराध सिंडिकेट डी-कंपनी के सदस्य हैं। उन्होंने विभिन्न प्रकार की गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देकर गिरोह की आपराधिक गतिविधियों को आगे बढ़ाने की साजिश रची थी।

देश के अंदर दहशत फैलाने का आरोप

इसके अलावा, उन्होंने डी-कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए लोगों को मौत की धमकी देकर जबरन वसूली की। लोगों के अंदर डर पैदा किया। जिससे कंपनी के लिए भारी मात्रा में धन इकट्ठा हुआ। देश के अंदर दहशत और आतंक की स्थिति पैदा की।

आगे की चल रही जांच

यह भी पता चला है कि गिरफ्तार आरोपियों को मुंबई और देश के अन्य हिस्सों में आतंक फैलाने के लिए हवाला चैनलों के माध्यम से भारी मात्रा में धन प्राप्त हुआ है। आरोपियों ने देश में आतंक फैलाने का काम करते थे। लोगों को जान से मारने की धमकी देकर भारी मात्रा में पैसे जबरन वसूलते थे। एनआईए ने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

दाऊद इब्राहिम के लिए 25 लाख के इनाम की घोषणा

इससे पहले एनआईए ने अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके 'डी' कंपनी गैंग से जुड़े लोगों के बारे में जानकारी देने के लिए नकद इनाम राशी देने की घोषणा की थी। अंडरवर्ल्ड गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम के लिए एनआईए ने 25 लाख के इनाम की घोषणा की थी। एनआईए ने कहा था कि दाऊद इब्राहिम ने अपने सहयोगियों के लिए 'डी' कंपनी, इब्राहिम के गिरोह से संबंधित जांच में, हथियारों, विस्फोटकों, ड्रग्स और नकली भारतीय मुद्रा नोट (एफआईसीएन) की तस्करी के लिए भारत में एक इकाई बनाए हैं। पाकिस्तानी एजेंसियों और आतंकी संगठनों के साथ मिलकर आतंकवादी हमले करने की भी प्लानिंग करता है।

यह भी पढ़ें- भारत को डॉन दाऊद इब्राहिम कब सौंपेंगे? सवाल पर पाकिस्तान के FIA चीफ ने रख ली मुंह पर उंगली

Comments
English summary
NIA filed chargesheet Arif Abubakar Shaikh Shabbir Abubakar Shaikh Mohd Salim Fruit Dawood Ibrahim Kaskar Chhota Shakeel
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X